trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02343893
Home >>पटना

Nitish Kumar Meeting: बिहार में बढ़ते अपराध के बीच CM नीतीश की हाई लेवल मीटिंग, DGP के साथ-साथ पुलिस के बड़े अधिकारी मौजूद

 Nitish Kumar Meeting: बिहार में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं के बीच सीएम नीतीश कुमार एक्शन मोड में दिखाई दे रहे है. उन्होंने DGP के साथ-साथ पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ इस सिलसिले में बैठक की है.

Advertisement
सीएम नीतीश की हाई लेवल मीटिंग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 19, 2024, 09:50 PM IST

पटना: बिहार में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की है. इस बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी के साथ-साथ सभी पुलिस के बड़े अधिकारी मौजूद थे. इसके अलावा जिले के सभी पुलिस के पदाधिकारी और प्रशासनिक पदाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इस बैठक में जुड़े थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री को पहले एक प्रेजेंटेशन दिखाया गया. उसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अपराध की घटना में अगर वृद्धि हुई है तो उसके कारण क्या है? अधिकारियों ने बताया कि जमीनी विवाद और आपसी विवाद को लेकर अपराध की घटना में वृद्धि हुई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीनी विवाद का निपटारा तुरंत करें. बड़े अपराधी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो ऑर्गेनाइज्ड क्राइम करने वाले लोग हैं उनके खिलाफ आर्थिक तौर पर कार्रवाई की जाए. साथ ही साथ उनके खिलाफ कानूनी तौर पर भी कठोर कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि बड़े आपराधिक घटनाओं में तत्काल संज्ञान ले और जिले के बड़े पुलिस अधिकारी खुद घटना स्थल पर जाएं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि बड़े अपराधी गिरोह के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें.

मुख्यमंत्री अधिकारियों को निर्देश दिया कि जमीनी विवाद को लेकर अधिकारी सतर्क रहें और उस पर कार्रवाई करें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि थाने स्तर पर लगातार बड़े अधिकारी मॉनिटरिंग करें और थाने में लैंडलाइन फोन लगाए. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा से ही ट्रिपल C यानी क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म पर जीरो टॉलरेंस की बात करते आए हैं. ऐसे में राज्य में जिस प्रकार से आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है, सीएम नीतीश कुमार उसपर एक्शन मोड में दिखाई पड़ रहे हैं.

इनपुट- शिवम

 ये भी पढ़ें- JDU केंद्र पर दबाव बनाकर विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए पहल करे: राजद

Read More
{}{}