trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01885667
Home >>Bihar Government Jobs

Bihar News: नियोजित शिक्षकों की बल्ले-बल्ले! नीतीश कुमार हुए मेहरबान, दशहरा से पहले मिल सकता है बड़ा तोहफा

बिहार में नीतीश के राज में नियोजिच शिक्षकों की बहार आनेवाली है. बता दें कि नियोजित शिक्षकों के लिए नीतीश कुमार अपना गिफ्ट बॉक्स खोलने वाले हैं. बिहार के नियोजित शिक्षकों की मांग को अब नीतीश कुमार पूरा करेंगे.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Gangesh Thakur|Updated: Sep 28, 2023, 11:20 PM IST

Bihar News: बिहार में नीतीश के राज में नियोजिच शिक्षकों की बहार आनेवाली है. बता दें कि नियोजित शिक्षकों के लिए नीतीश कुमार अपना गिफ्ट बॉक्स खोलने वाले हैं. बिहार के नियोजित शिक्षकों की मांग को अब नीतीश कुमार पूरा करेंगे. दरअसल नियोजित शिक्षक अपने लिए राज्यकर्मी का दर्जा देने की मांग को लेकर कई बार प्रदर्शन कर रहे चुके हैं. अब नीतीश सरकार की तरफ से उनकी इस मांग पर विचार कर लिया गया है और उन्हें राज्यकर्मी का दर्जा देने की तैयारी जोरों से चल रही है. 

नीतीश सरकार दशहरा से पहले इन नियोजित शिक्षकों को बड़ा तोहफा देनेवाली है. यानी दशहरा के त्योहार से पहले नीतीश सरकार की तरफ से यह बंपर गिफ्ट बांटा जाएगा. दरअसल नीतीश सरकार राज्य भर के 4 लाख के करीब नियोजित शिक्षकों को यह दशहरा स्पेशल तोहफा दे सकती है. 

ये भी पढ़ें- अपने लिए खोलना चाहते हैं समृद्धि के द्वार तो दिवाली से पहले घऱ से हटा लें ये चीजें!

वैसे आज सोमवाक को ही नीतीश कुमार की तरफ से कैबिनेट की स्पेशल मीटिंग भी बुलाई गई है.  मतलब लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार एक तीर से दो निशाना साधने के मुड में हैं. नियोजित शिक्षकों की लगातार जारी समान काम, समान वेतन और राज्यकर्मी के दर्जे की मांग पर सरकार शायद आज कैबिनेट मीटिंग में स्पष्ट फैसला भी ले सकती है. 

वैसे आपको बता दें कि बिहार में शिक्षकों की बहाली के लिए बीपीएससी की तरफ से हाल ही में परीक्षा ली गई थी और अब इसका परिणाम भी नवंबर दिसंबर तक जारी हो जाएगा. ऐसे में नियोजित शिक्षक इश बहाली का विरोध कर रहे थे और वह सरकार से नाराज भी चल रहे थे और लगातार सरकार पर प्रदर्शन के जरिए दबाव डाल रहे थे कि उन्हें भी राज्यकर्मी का दर्जा मिलना चाहिए. 

Read More
{}{}