Home >>पटना

आयकर मामले में नीरज बबलू ने रखा अपना पक्ष, कहा- नोटिस एक रुटीन प्रक्रिया

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज बबलू  ने अपने बयान में कहा कि इनकम टैक्स का नोटिस आते रहता है. जैसी बातें कही जा रही हैं, उसमें कोई सच्चाई नहीं है. मुझे इनकम टैक्स की ओर से कभी बुलाया भी नहीं गया है. उन्होंने कहा कि यह सामान्य नोटिस था जिसका जवाब हमारे वकील ने दे दिया है.

Advertisement
आयकर मामले में नीरज बबलू ने रखा अपना पक्ष, कहा- नोटिस एक रुटीन प्रक्रिया
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 20, 2022, 09:32 PM IST

पटनाः बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू पर 2020 के विधानसभा चुनाव में आयोग को दिए हलफनामे में अपनी संपत्ति से संबंधित जानकारी छुपाने का आरोप लगा है लेकिन इसको लेकर नीरज कुमार बबलू ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है उनके पास इनकम टैक्स से जो नोटिस आई है, वह सामान्य प्रक्रिया है और आयकर जमा करने वाले 70 फ़ीसदी लोगों को ऐसी नोटिस आते रहती हैं. 

टैक्स भरने वाले लोगों के पास आते हैं ऐसे नोटिस
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज बबलू  ने अपने बयान में कहा कि इनकम टैक्स का नोटिस आते रहता है. जैसी बातें कही जा रही हैं, उसमें कोई सच्चाई नहीं है. मुझे इनकम टैक्स की ओर से कभी बुलाया भी नहीं गया है. उन्होंने कहा कि यह सामान्य नोटिस था जिसका जवाब हमारे वकील ने दे दिया है. जितने भी लोग इनकम टैक्स भरते हैं उनमें 70 फ़ीसदी लोगों के पास ऐसा नोटिस जाते रहता है. जेडीयू के लोग जिस तरह से बोल रहे हैं उससे लगता है कि जंगलराज की वापसी हो गई है. 

सुपौल पर भी दिया बयान
नीरज बबलू ने यह भी कहा कि यह लोकतंत्र है राजतंत्र नहीं. आरसीपी सिंह के सुपौल दौरे को लेकर जेडीयू के जिलाध्यक्ष ने तानाशाही वाला बयान दिया है. हम भी देखते हैं कि उन्हें कौन वहां रोकता है सुपौल से मैं भी हूं. मैं उन्हें निमंत्रण देता हूं वह आए और वहां से चुनाव लड़े. आरसीपी सिंह जब चाहे सुपौल आए हम लोग देखते हैं उन्हें कौन वहां रोकता है आरसीपी सिंह बड़े कद के नेता हैं. सुपौल में हमारा एनडीए का सीट खाली है आरसीपी सिंह सुपौल से चुनाव लड़े हमारे केंद्रीय नेतृत्व से बात करें, हम उनका स्वागत करेंगे. 

ये है मामला
बिहार के पूर्व वन-पर्यावरण मंत्री और BJP विधायक नीरज कुमार सिंह उर्फ नीरज बबलू के द्वारा कर चोरी का मामला सामने आया है. ज्ञात जानकारी के अनुसार BJP विधायक नीरज कुमार सिंह उर्फ नीरज बबलू ने 2020 के विधानसभा चुनाव में दायर अपने हलफनामा में अपनी संपत्ति को लेकर गलत जानकारी दी थी. जिसकी जांच आयकर विभाग ने की थी और अब इस मामले को लेकर यह हकीकत सामने आई है.

 

{}{}