trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01275321
Home >>पटना

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से पूछताछ पर कांग्रेस का सत्याग्रह

ईडी द्वारा कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और गांधी परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ के खिलाफ पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे कांग्रेस के नेता सत्याग्रह पर बैठे.

Advertisement
कांग्रेस कमेटी ने सत्याग्रह का आयोजन किया.
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 26, 2022, 08:30 PM IST
पटना: National Herald Case: बिहार कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को आरोप लगाया कि देश में निरंकुशता के आधार पर शासन चलाने के जिद में भाजपा अंधी हो गयी है. सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक द्वेष में करना बेहद गंभीर मामला है और यह कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी. 
 
सत्याग्रह पर बैठे कांग्रेस नेता
ईडी द्वारा कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और गांधी परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ के खिलाफ पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे कांग्रेस के नेता सत्याग्रह पर बैठे.
 
बीजेपी पर लगाया साजिश रचने का आरोप
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि राजनीतिक द्वेष से प्रेरित होकर सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार साजिशें रच रही है, जिन्होंने दो बार देश के प्रधानमंत्री बनने के अवसर को ठुकरा दिया था.
 
'सोनिया गांधी को परेशान कर रही ED'
मदन मोहन झा ने आरोप लगाया कि अस्पताल से हाल में बाहर आई कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ मानसिक तौर पर उन्हें प्रताड़ित करने की भाजपाई नीति के कारण ईडी बार-बार उन्हें पूछताछ को बुला कर परेशान कर रही है. कांग्रेस ने अहिंसा का रास्ता शुरू से अख्तियार किया है और आगे भी करेगी.
 
पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर फैसले ले रही BJP
उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीतिक इतिहास में अब तक ऐसी कोई सरकार सत्ता में नहीं आयी होगी जो पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर फैसले ले रही है.
 
'अंग्रेजों की नीति पर काम कर रही बीजेपी'
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष झा ने दिल्ली पुलिस द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को विरोध प्रदर्शन से हिरासत में लिए जाने को शर्मनाक बताते हुए उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मर्यादा को तार-तार करता वर्तमान सत्ता पक्ष देश में असंतुलन पैदा कर अंग्रेजों की तरह राज करने के नीति पर काम कर रहा है.
 
सत्याग्रह के बाबत प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इसके तहत देश के सभी राज्य राजधानियों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सत्याग्रह का आयोजन किया.
 
(आईएएनएस)

Read More
{}{}