trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01353867
Home >>पटना

Sarkari Naukri 2022: NABARD में डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएशन पास कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलपमेंट असिस्टेंट और डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी)के पदों पर भर्ती निकाली है. उम्मीदवार  NABARD की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.  

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 16, 2022, 11:29 AM IST

Sarkari Naukri 2022: युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है. नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलपमेंट असिस्टेंट और डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी)के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरु हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार  NABARD की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसमें कुल 177 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें से डेवलपमेंट असिस्टेंट के लिए 173 पद निर्धारित किए गए हैं और डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी) के लिए 4 पद हैं. 

NABARD में आवेदन के लिए मुख्य तारीखें
आवेदन के लिए शुरुआती तारीख-15 सितंबर
आवेदन के लिए आखिरी तारीख - 10 अक्टूबर
परीक्षा की तारीख- 6 नवंबर 

शैक्षणिक विवरण
डेवलपमेंट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास डिसिप्लिन से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी) के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार  हिंदी (एक विषय के रूप में अथवा मुख्य विषय के रूप में) के साथ 50 प्रतिशत न्यूनतम अंक प्राप्त होने चाहिए. 

NABARD में चयन किए उम्मीदवारों की सैलरी
नियुक्त मिलने के बाद उम्मीदवारों को सैलरी 32000 रुपये प्रति महीने दी जाएगी 

NABARD में आवेदन के लिए आयु सीमा
21 से 35 साल तक के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं. 

NABARD में चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. साथ ही उम्मीदवार इन पदों पर अधिक जानकारी के लिए https://www.nabard.org/auth/writereaddata/CareerNotices/1409225226advert... के लिंग पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

ये भी पढ़िये: भोजपुर में तैयार बिहार की पहली मानसिक आरोग्यशाला, सीएम नीतीश आज करेंगे उद्घाटन

Read More
{}{}