trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01291544
Home >>पटना

मंत्री जमा खान बोले- शराब जहर है, अगर पियोगे तो मरोगे

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसके बाद भी पूरे प्रदेश में शराब की तस्करी के साथ जहरीली शराब की बिक्री हो रही है और इसका नतीजा है कि लगातार प्रदेशभर में लोग इसके सेवन से बीमार हो रहे हैं. वहीं बिहार में जहरीली शराब से मौत के आंकड़े भी हर दिन बढ़ते जा रहे हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 06, 2022, 10:20 PM IST

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसके बाद भी पूरे प्रदेश में शराब की तस्करी के साथ जहरीली शराब की बिक्री हो रही है और इसका नतीजा है कि लगातार प्रदेशभर में लोग इसके सेवन से बीमार हो रहे हैं. वहीं बिहार में जहरीली शराब से मौत के आंकड़े भी हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश के किसी ना किसी इलाके से जहरीली शराब से मौत की खबरें मीडिया में छाई रही हैं. 

मंत्री जमा खान बोले शराब जहर है, अगर पियोगे तो मरोगे
अभी छपरा में कुछ ही दिनों के भीतर 16 से ज्यादा लोगों ने इस जहरीली शराब की वजह से जान गंवा दी तो वहीं कई लोगों को अपनी आंख की रौशनी गंवानी पड़ी. वैशाली में आज ही तीन लोगों की मौत की वजह जहरीली शराब ही बताई जा रही है. ऐसे में बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौत पर नीतीश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने अजीब-गरीब बयान है. मंत्री जमा खान ने कहा शराब जहर है, अगर पियोगे तो मरोगे, नहीं माने तो लगातार होती रहेगी घटना. जमा खान ने कहा कि प्रशासन कार्रवाई भी कर रही है, जो भी इनमें संलिप्त हैं उनको पकड़ कर जेल भेजा जा रहा है. 

नीतीश सरकार ने शराबबंदी कानून को दी है मंजूरी 
बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां भी जाते हैं कहते हैं कि शराबबंदी है शराब को मत पीजिए, शराब से दूर रहें. जब शराबबंदी है तो शराब पिएंगे, शराब जहर ही है ना और जहर पियोगे तो मरोगे. इसीलिए हम लोग जहां भी जा रहे हैं बिहार के जिस कोने में जा रहे हैं वहां लोगों को समझा रहे हैं और कह रहे हैं कि शराबबंदी है शराब न पीएं. शराब पीने से नुकसान है, वह शराब है कोई जूस नहीं है और शराब पीजिएगा तो मर जाइएगा. 

ये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

हमारे मुखिया नीतीश कुमार ने इस शराब को बंद कर दिया है. यदि कोई शराब पीता है तो बता दें शराब जहर है और कोई पिएगा तो मरेगा. इसीलिए हमारी सरकार ने इस पर रोक लगाया है. शराब बेचने और पीने वालों पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई हो रही है. कई लोग जेल भी गए हैं, कोई भी बचने वाला नहीं. हर जिले में जांच चल रही है कोई भी बचेगा नहीं.

Read More
{}{}