trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01490419
Home >>पटना

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में तेजी से गिरेगा तापमान, गया का पारा 8 डिग्री तक पहुंचा

Bihar Weather Update:  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटे में राज्य में ठंड बढ़ने की संभावना है. उसके बाद तापमान अगले दो से तीन दिनों में तापमान में लगभग 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है.

Advertisement
Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में तेजी से गिरेगा तापमान, गया का पारा 8 डिग्री तक पहुंचा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 18, 2022, 09:03 AM IST

Bihar Weather Update: पहाड़ों में बर्फबारी के चलते बिहार के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. रात के समय कोहरा और धुंध होने के कारण राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, राजधानी पटना का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया था. जिससे ठंड पहले से ज्यादा बढ़ रही है. पहाड़ों में बर्फबारी के कारण हवा में नमी बनी हुई है. 

8 डिग्री तक पहुंचा गया का तापमान
हवा में नमी के कारण राज्य के ज्यादातर शहरों के न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट देखी गई है. वहीं, राज्य में शनिवार के दिन न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं, गया में आज  न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इसके अलावा यहां का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. गया में पछुआ हवाओं की रफ्तार 9 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसके कारण गया में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. साथ ही गया राज्य का सबसे ठंडा शहर है. लगातार बढ़ती ठंड ने लोगों को कनकनी महसूस हो रही है. 

48 घंटे में बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटे में राज्य में ठंड बढ़ने की संभावना है. उसके बाद तापमान अगले दो से तीन दिनों में तापमान में लगभग 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है. राज्य में सुबह के समय ज्यादातर हिस्सों में कोहरा छाया रहता है. हालांकि दिन में मौसम थोड़ा सामान्य रहता है. वहीं, शाम होते ही ठंड बढ़ने लगती है और तापमान में गिरावट होती है. 

डाल्टनगंज का न्यूतम तापमान सबसे कम
वहीं, बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में भी तेजी से ठंड बढ़ रही है. झारखंड के ज्यादातर इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पर बोकारो का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि डाल्टनगंज में सबसे कम 9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा राजधानी रांची में भी 10 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Chhapra Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा 80 के पार, 293 लोगों को किया गिरफ्तार

Read More
{}{}