trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01428965
Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार में जल्दी ही बढ़ेगी ठंड, प्रदेश में 15.2 डिग्री तक पहुंचा पारा

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बिहार के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पुरवा हवा के कारण अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. पांच दिनों बाद पूरे राज्य में पारे में गिरावट होने की संभावना है जिससे ठंड में वृद्धि हो सकती है.

Advertisement
Bihar Weather Update: बिहार में जल्दी ही बढ़ेगी ठंड, प्रदेश में 15.2 डिग्री तक पहुंचा पारा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 07, 2022, 08:36 AM IST

पटना: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बिहार के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पुरवा हवा के कारण अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. पांच दिनों बाद पूरे राज्य में पारे में गिरावट होने की संभावना है जिससे ठंड में वृद्धि हो सकती है. इसकी जानकारी मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Department Patna) ने रविवार को दी. मौसम विभाग का मानना है कि बिहार में इस बार ठंड की स्थिति जो भी हो लेकिन राज्य में न्यूनतम तापमान में काफी कमी आने लगी है. प्रदेश के गया में रविवार को तापमान 15.2 डिग्री तक पहुंच गया. 

अभी कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
प्रदेश में सुबह और शाम के समय में अभी ठंड लगेगी दिन के समय मौसम साफ रहेगा. दिन के समय धूप भी निकलेगी. मौसम विज्ञानी के मुताबिक प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान इस महीने सामान्य से एक या दो डिग्री कम रहेगा जबकि औसत अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहेगी. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार राज्य से मानसून की देर से वापसी होने के कारण ठंड की वापसी भी देर से हो सकती है. 

मौसम में लगातार बदलाव जारी
राज्य के मौसम की अगर बात करें तो इसमें लगातार बदलाव जारी है. राज्य के तापमान में अभी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है. आने वाले समय में तापमान और गिरने की संभावना है. प्रदेश का औसत अधिकतम तापमान अभी 30 से 32 डिग्री और औसत न्यूनतम तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है.

राज्य के प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 
पटना- 18.5
मुजफ्फरपुर- 20.1
गया- 15.2
भागलपुर- 19.7
औरंगाबाद- 16.9

ये भी पढ़ें- Dev Diwali 2022: आज है देवताओं की दिवाली, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Read More
{}{}