trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01918575
Home >>पटना

महुआ मोइत्रा ने भेजा बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, वकील जय अनंत को कानूनी नोटिस, जानें पूरा मामला

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई को कानूनी नोटिस भेजकर उनके खिलाफ लगाए गए अपमानजनक और झूठे आरोपों को वापस लेने के लिए कहा है. 

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 17, 2023, 07:02 AM IST

Ranchi: तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई को कानूनी नोटिस भेजकर उनके खिलाफ लगाए गए अपमानजनक और झूठे आरोपों को वापस लेने के लिए कहा है.

 

दुबे को दिए गए कानूनी नोटिस में 15 अक्टूबर, 2023 को लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित और मीडिया और प्रेस के सदस्यों को लीक किए गए पत्र में मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए अपमानजनक और झूठे आरोपों को वापस लेने की मांग की गई. कानूनी नोटिस के जरिए दुबे को मोइत्रा से लिखित सार्वजनिक माफी मांगने को कहा गया है.

नोटिस में कहा गया है, यदि आप इस नोटिस की प्राप्ति के 24 घंटों के भीतर उपरोक्त का अनुपालन करने में विफल रहते हैं, तो हमारी मुवक्किल अपने अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए उचित कार्यवाही शुरू करने के लिए बाध्य होगी और ऐसी कार्यवाही केवल आपके जोखिम, लागत और परिणाम पर होगी.

देहाद्राई को उनके द्वारा लगाए गए अपमानजनक और झूठे आरोपों को वापस लेने के लिए भी कहा गया है. उनसे मोइत्रा के खिलाफ काल्पनिक, झूठे, मानहानिकारक और दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाने के लिए लिखित सार्वजनिक माफी जारी करने के लिए भी कहा गया है.

कानूनी नोटिस के अनुसार, मार्च 2023 में, मोइत्रा ने अपनी शैक्षणिक योग्यता और अपने चुनाव नामांकन पत्रों में संबंधित खुलासों के संबंध में भाजपा सांसद के दावों की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया था.

नोटिस में कहा गया है, ऐसा प्रतीत होता है कि हमारी मुवक्किल (मोइत्रा) द्वारा इस तरह की कमियों की ओर ध्यान आकर्षित करने से परेशान होकर, नोटिस प्राप्तकर्ता नंबर 1 (दुबे) ने अब बिना कोई सत्यापन किए या कोई उचित परिश्रम किए बिना प्रतिष्ठा और सद्भावना को खराब करने के लिए हमारी मुवक्किल के खिलाफ झूठे और मानहानिकारक आरोप लगाए हैं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Read More
{}{}