trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02120935
Home >>पटना

Bihar News: महेश्वर हजारी ने दिया बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

Bihar News In Hindi: जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के नेता महेश्वर हजारी ने बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा सचिवालय द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार हजारी का इस्तीफा 21 फरवरी की दोपहर से प्रभावी हो गया.

Advertisement
महेश्वर हजारी (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 21, 2024, 05:20 PM IST

Patna: Bihar News In Hindi: जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के नेता महेश्वर हजारी ने बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा सचिवालय द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार हजारी का इस्तीफा 21 फरवरी की दोपहर से प्रभावी हो गया. कल्याणपुर निर्वाचन क्षेत्र (आरक्षित) से दूसरी बार विधायक बने हजारी मार्च, 2021 से उपाध्यक्ष पद पर थे. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि हजारी ने विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा क्यों दिया है.

जानकारी के अनुसार, जल्द ही जेडीयू नेता महेश्वर हजारी को नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है इसी वजह से उन्होंने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के पद से इस्तीफा दे दिया है. वो इससे पहले भी वो नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का हिस्सा रह चुके हैं. बता दें कि नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा में  नए अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यभार संभाल चुके हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि अब महेश्वर हजारी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. 

गौरतलब है कि बिहार में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार पूरा हो जाएगा. इसको लेकर लगातार काम चल रहे हैं. NDA में इस समय  नीतीश कुमार के अलावा आठ मंत्री हैं. लेकिन इस बात को लेकर चर्चा है कि नीतीश कुमार जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव को देखते हुए बहुत जल्द ही नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अपने मंत्रिमंडल में नीतीश कुमार पुराने मंत्रियो को रिपीट करने की तैयारी में हैं. हालांकि एक नए चेहरे को भी जगह मिल सकती है. फिलहाल ये देखना दिलचस्प रहेगा कि नीतीश कुमार अपने मत्रिमंडल में किस किसको मौका देंगे. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Read More
{}{}