trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01576351
Home >>पटना

महाशिवरात्रि 2023 पर बिहटा के बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़, निकलेगी भव्य शिव बारात

Mahashivratri 2023: पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है. शिवालयों में सुबह से बाबा के भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित प्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में भी महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है.

Advertisement
महाशिवरात्रि 2023 पर बिहटा के बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़, निकलेगी भव्य शिव बारात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 18, 2023, 09:28 AM IST

बिहटा: Mahashivratri 2023: पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है. शिवालयों में सुबह से बाबा के भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित प्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में भी महाशिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. जहां अहले सुबह 2:00 बजे से ही बाबा को जलाभिषेक और पूजा करने दूर-दूर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है. भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन की तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए पुरुष और महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था की गई है.

बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में भक्तों की भीड़

इसके साथ ही स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है, महिला और पुरुष सिपाही मंदिर के सभी द्वार पर तैनात हैं और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर के चारों तरफ सीसीटीवी से निगरानी भी किया जा रहा है.दूसरी ओर महाशिवरात्रि मौके पर मंदिर प्रशासन के तरफ से रात्रि में बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर परिसर में भव्य शिव विवाह का भी आयोजन किया गया है. जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की रहने की संभावना है. वहीं शिव बारात के बाद मंदिर परिसर में भव्य देवी जागरण का भी आयोजन किया जाने वाला है.

निकलेगी भव्य शिव बारात

वहीं महाशिवरात्रि के मौके पर मंदिर के मुख्य पुजारी एवं महंत जमुना प्रसाद दास ने बताया कि पूरे देश और प्रदेश में आज महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जा रहा है. जिसको लेकर बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में भी महाशिवरात्रि के मौके पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंच रहे हैं. महाशिवरात्रि के मौके पर मंदिर प्रशासन की तरफ से मंदिर परिसर में भव्य शिव विवाह का भी आयोजन किया गया है. जिसमें शिव विवाह और शिव पार्वती की झांकियां भी निकाली जाएगी.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- मिस इंडिया 2023 में बिहार को रिप्रेजेंट करेगी तनुश्री, टॉप 30 में शामिल हुई ‘पटना की बेटी’

Read More
{}{}