trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01545511
Home >>पटना

Bihar News : डीएम के आदेश के बाद मधेपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज में हुई सरस्वती पूजा, जानिए क्या था मामला

मधेपुरा बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में प्राचार्य के द्वारा सरस्वती पूजा पर रोक लगा दी गई थी. सरस्वती पूजा को लेकर कई दिनों तक इंजीनियरिंग कॉलेज में विवाद बना रहा.

Advertisement
Bihar News : डीएम के आदेश के बाद मधेपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज में हुई सरस्वती पूजा, जानिए क्या था मामला
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 26, 2023, 06:11 PM IST

मधेपुरा : मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य ने सरसवती पूजा को लेकर रोक लगा रखी थी. आखिरकार से ही भले लेकिन डीएम के आदेश पर कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा मनाने का अनुमति मिल गई है. अनुमति मिलने से छात्रों में खुशी की लहर है. सभी छात्रों ने एक जुट हो कर सरस्वती पूजा की.

सरस्वती पूजा के लिए छात्रों को डीएम ने दी अनुमति
मधेपुरा बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में प्राचार्य के द्वारा सरस्वती पूजा पर रोक लगा दी गई थी. सरस्वती पूजा को लेकर कई दिनों तक इंजीनियरिंग कॉलेज में विवाद बना रहा. वहीं आज झंडोत्तोलन के बाद सरस्वती पूजा को लेकर छात्रों ने एक बार फिर से आज जमकर काटा बबाल और प्राचार्य के विरुद्ध जमकर किया प्रदर्शन. छात्रों के हंगामा को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन छात्र सरस्वती प्रतिमा स्थापित करने को लेकर डटे रहे और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे. इस दौरान छात्रों के विरोध प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके वारदात पर पहुंचे खुद डीएम श्याम बिहारी मीणा ने 5 छात्रों को वार्ता के लिए बुलाया, लेकिन सभी छात्र सरस्वती पूजा की मांग पर अरे रहे.

छात्रों ने नियम का पालन कर की सरस्वती मां की पूजा
वहीं जिला अधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने बताया कि आज गणतंत्र दिवस भी है और वसंत पंचमी भी कॉलेज प्रशासन के द्वारा पूजा पर कोई रोक नहीं है. डीएम ने कहा कि आप लोग पूजा करें प्रशासन की तरफ से कोई आपत्ति नहीं की जाएगी, लेकिन छात्र मूर्ति स्थापित करने पंडाल लगाने और डीजे आदि की व्यवस्था को लेकर प्रशासन से मांग करते रहे. जिस पर जिलाधिकारी ने प्राचार्य से बात कर छात्रों को मूर्ति स्थापित करने की अनुमति दिलवाई,जिसके बाद फिर छात्रों का हंगामा शांत हुआ और इसके बाद जिला अधिकारी भी वहां से निकल गए.

छात्रों ने भव्य रूप से सजाया पंडाल
डीएम ने कॉलेज के प्राचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं होगी. छात्र शांति पूर्वक प्रोटोकॉल के तहत पूजा अर्चना कर सकते हैं. वहीं छात्र पूजा की तैयारी में जुट गए और पूजा की अनुमति मिलने के बाद छात्रों में खुशी का लहर भी दौड़ पड़ी. कोई छात्र फिर से चंदा कलेक्शन करने में जुट गए तो कुछ मूर्ति लाने और प्रसाद की व्यवस्था लग गए. वहीं अनुमति के बाद छात्रों ने बताया कि देर शाम तक कॉलेज परिसर में सरस्वती प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी. पूजा को लेकर उत्साहित छात्रों ने बताया कि इस बार सादे तरीके से पूजा की जाएगी अगले बार से इस को भव्य रूप दिया जाएगा.

इनपुट-  शंकर कुमार

ये भी पढ़िए - BJP MLA Rampravesh Rai: क्यों मुश्किल में फंसे भाजपा विधायक रामप्रवेश राय, कोर्ट में करना पड़ा सरेंडर

Read More
{}{}