trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02277164
Home >>पटना

Lok Sabha Election Result 2024: एनडीए या इंडी कौन बांटेगा मनेर के लड्डू, रिजल्ट से पहले बढ़ी डिमांड, दुकानों पर जुट रही भीड़

PM Modi Maner Laddu: मनेर का लड्डू बनाने वाले दिनेश कुमार बताते हैं कि मनेर में हमारे लड्डू बहुत मशहूर हैं. इसकी खासियत यहां के पानी में है, जो मीठा और स्वादिष्ट है. पीएम मोदी द्वारा इसकी तारीफ करना हमारे लिए गर्व की बात है.

Advertisement
Lok Sabha Election Result 2024: एनडीए या इंडी कौन बाटेगा मनेर के लड्डू, रिजल्ट से पहले बढ़ी डिमांड, दुकानों पर जुट रही भीड़
Stop
PUSHPENDER KUMAR|Updated: Jun 04, 2024, 10:46 AM IST

PM Modi Maner Laddu: मिठाइयों की बात करें तो कई प्रकार की मिठाइयां मिलती हैं, लेकिन खास मौकों पर लड्डू का महत्व कुछ अलग ही होता है. बिहार में मनेर के लड्डू की अपनी एक खास पहचान है. जीत के जश्न में मनेर के लड्डू की मिठास न हो तो वह अधूरी लगती है. एग्जिट पोल के नतीजों के बाद से मनेर के लड्डू बनाने वालों के पास इतनी एडवांस बुकिंग आ गई है कि वे दिन-रात काम कर रहे हैं. सामान्य दिनों के मुकाबले यहां लड्डू की बिक्री कई गुना बढ़ गई है न सिर्फ एनडीए के समर्थक बल्कि महागठबंधन के समर्थक भी अपने उम्मीदवारों की जीत की उम्मीद में लड्डू के ऑर्डर दे रहे हैं. आज देखना होगा कि एनडीए या महागठबंधन, आखिर मनेर के लड्डू कौन बाटेगा. यह तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने पटना में एक रैली के दौरान अपने समर्थकों से 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के दिन के लिए मनेर के लड्डू तैयार रखने की अपील की थी.

मनेर का लड्डू क्यों खास है?
मनेर का लड्डू बनाने वाले दिनेश कुमार बताते हैं कि मनेर में हमारे लड्डू बहुत मशहूर हैं. इसकी खासियत यहां के पानी में है, जो मीठा और स्वादिष्ट है. पीएम मोदी द्वारा इसकी तारीफ करना हमारे लिए गर्व की बात है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वे बचपन से मनेर के लड्डू खा रहे हैं और इसका स्वाद लाजवाब है. हम प्रधानमंत्री मोदी को इसके जिक्र के लिए धन्यवाद देते हैं.

पटना के मनेर में ये खास लड्डू तैयार होता है बेसन, चीनी और घी से बनी यह गोल मिठाई लड्डू है. वैसे तो यह हर मिठाई की दुकान पर मिलती है, लेकिन पटना से लगभग 30 किलोमीटर पश्चिम में मनेर में बनने वाला यह लड्डू खास है. पटना के मौर्य लोक कॉम्प्लेक्स में इसकी एक दुकान भी है, लेकिन असली दुकान पटना के मनेर नामक छोटे से शहर में है. इसी नाम पर इसे 'मनेर का लड्डू' कहा जाता है. पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के लिए एक सार्वजनिक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने समर्थकों से 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के दिन मनेर के लड्डू तैयार रखने की अपील की थी.

ये भी पढ़िए- Khagaria Lok Sabha Chunav 2024: खगड़िया के रण में इस बार नए महारथी, LJPR के राजेश वर्मा या CPM के संजय कुमार में कौन मारेगा मैदान?

 

Read More
{}{}