trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02114410
Home >>पटना

'मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूंगा, यह मेरा अधिकार है', पशुपति पारस ने किया बड़ा दावा

Bihar Politics News: लोकसभा चुनाव के आहट के बीच केंद्रीय गृह मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर सीट से अपना दावा ठोक दिया है.

Advertisement
पशुपति पारस (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 17, 2024, 08:11 AM IST

Patna: Bihar Politics News: लोकसभा चुनाव के आहट के बीच केंद्रीय गृह मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर सीट से अपना दावा ठोक दिया है. उन्होंने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि यह उनका अधिकार है. 

पशुपति कुमार पारस नेअपने भतीजे एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सहयोगी चिराग पासवान उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने (पासवान ने) अपनी मां को हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारने की बात कही थी. पत्रकारों से बात करते हुए पारस ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि हाजीपुर संसदीय सीट के बारे में दूसरे लोग क्या सोच रहे हैं. मैं हाजीपुर से ही चुनाव लड़ूंगा... यह मेरा अधिकार है. मुझे कौन रोक सकता है." 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष एवं जमुई से सांसद चिराग पासवान द्वारा हाजीपुर से अपनी मां रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारने की योजना के बारे में पूछे जाने पर पारस ने कहा,'मैं एक बार फिर यह दोहरा रहा हूं कि मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि दूसरे इस सीट के बारे में क्या सोच रहे हैं. आप उनसे (चिराग) जमुई संसदीय सीट छोड़ने का कारण क्यों नहीं पूछते.' 

पारस ने चिराग पासवान का नाम लिए बिना कहा, 'वह (चिराग) जमुई संसदीय सीट क्यों छोड़ रहे हैं. मैं पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं कि आगामी लोकसभा चुनाव में वहां (जमुई) और बिहार की किसी भी अन्य सीट से उनकी जमानत जब्त हो जाएगी." चिराग पासवान ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह चाहते हैं कि उनकी मां हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें. इसी पर उनके दिवंगत पिता राम विलास पासवान ने दशकों तक सेवा की थी. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Read More
{}{}