trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01815848
Home >>पटना

Bihar News: बच्चों को स्कूल में बंद कर मोबाईल चार्ज करने लगे ‘गुरुजी’, आरोपी प्रधानाध्यापक निलंबित

Bihar News: वैशाली के बिदुपुर में प्राथमिक स्कूल के शिक्षक और कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बाजीतपुर टोले के गोखुलपुर बिदुपुर नंबर 2 के स्कूल में क्लास 4 में पढ़ने वाले 6 छात्राओं को शिक्षक क्लास रूम में ही बंद करके घर चला गया.

Advertisement
Bihar News: बच्चों को स्कूल में बंद कर मोबाईल चार्ज करने लगे ‘गुरुजी’, आरोपी प्रधानाध्यापक निलंबित
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 08, 2023, 05:07 PM IST

वैशाली:Bihar News: वैशाली के बिदुपुर में प्राथमिक स्कूल के शिक्षक और कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बाजीतपुर टोले के गोखुलपुर बिदुपुर नंबर 2 के स्कूल में क्लास 4 में पढ़ने वाले 6 छात्राओं को शिक्षक क्लास रूम में ही बंद करके घर चला गया. वहीं, स्कूल का पूरा स्टाफ छोटे-छोटे बच्चे को देखे बिना ही क्लास रूम में बंद करके घर चले गए थे. काफी देर बाद जब बच्चियां घर नहीं पहुंचे तो परिजन अपने उनकी खोजबीन करते हुए स्कूल पहुंचे. क्लास रूम में झांक कर देखा तो सब बच्ची स्कूल में रोते बिलखते हुए नजर आईं.

परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से स्कूल के शिक्षक को फोन किया. फिर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिदुपुर को घटना की जानकारी दी गई. साथ में इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई. स्कूल के प्रधानाध्यापक अविनाश चंद्रा से जब स्थानीय लोगों ने शक्ति पूर्वक पूछताछ करना शुरू किया तो उनका कहना है कि बच्चों को क्लास में बंद करके मोबाइल फोन चार्ज करने गए थे. उनका मोबाइल बंद हो गया था, इसी कारण से फोन नहीं लग रहा था.

वहीं इस मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि प्रधानाध्यापक का मोबाइल ऑफ हो गया था. फोन चार्ज करने के लिए आसपास में ही वह स्कूल बंद करके चले गए. उन्होंने कहा कि उस स्कूल में एक शिक्षक और दो शिक्षिका है. जबकि दोनों शिक्षिका जनगणना कार्य में लगी हुई थी. एक शिक्षक स्कूल में पठन-पाठन में लगे हुए थे. मोबाइल से ऑनलाइन कॉल करने के दौरान मोबाइल बंद हो गया था जिसे चार्ज करने चलें गए थे.

बता दें कि चौथी क्लास की आकृति कुमारी (6), तीसरी का विपुल कुमार (5), दूसरी क्लास की आरोही कुमारी (6), दूसरी की पुतुल कुमारी (6), चौथी की सुरभी कुमारी (6) और चौथी की ही पल्लवी कुमारी को बंद किया गया था. इस संबंध में जब आला अधिकारी ने जांच किया तो जांच के दौरान मास्टर साहब की मनगढ़ंत मोबाइल वाली कहानी झूठी पाई गई और विभाग ने उन्हें निलंबित करने के लिए आगे की कार्रवाई शुरू कर दिए

इनपुट- रवि मिश्रा

ये भी पढ़ें- Hindu Population In world: भारत नहीं इस देश में ज्यादा है हिंदू की आबादी! जानें लिस्ट में कितने नंबर पर है हिंदुस्तान

Read More
{}{}