trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01386611
Home >>पटना

LIC Recruitment 2022: LIC में नौकरी पाने का आखिरी मौका, कल है आवेदन की लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

LIC Recruitment 2022: भारतीय जीवन बीमा निगम में आप नौकरी पा सकते हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम ने तकनीकी अधिकारी, मुख्य डिजिटल अधिकारी और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती निकाली है. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 09, 2022, 10:29 AM IST

LIC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. भारतीय जीवन बीमा निगम में आप नौकरी पा सकते हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम ने तकनीकी अधिकारी, मुख्य डिजिटल अधिकारी और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन की कल यानी 10 अक्टूबर को आखिरी तारीख है. जिन भी इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वे, भारतीय जीवन बी निगम की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

साथ ही उम्मीदवार सीधे दिए गए इस लिंक  https://licindia.in/ पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा LIC SO Recruitment 2022 Notification PDF के माध्यम से ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं. इसके तहत कई पदों को भरा जाएगा. 

LIC में आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन की शुरुआती तारीख – 10 सितंबर
आवेदन की आखिरी तारीख – 10 अक्टूबर 

LIC Recruitment 2022 के लिए पदों का विवरण
मुख्य तकनीकी अधिकारी/केंद्रीय कार्यालय मुंबई
मुख्य डिजिटल अधिकारी/केंद्रीय कार्यालय मुंबई
मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी

LIC Recruitment 2022 में आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता
-LIC  में आवेदन के लिए चीफ टेक्निकल ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या फिर संस्थान से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट या फिर एमसीए, समकक्ष योग्यता और लगभग 15 साल का अनुभव होना जरूरी है. 

-इसके अलावा चीफ डिजिटल ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास  बैचलर्स, मास्टर की डिग्री अधिमानत और बिजनेस,टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस, डिजिटल मार्केटिंग या फिर संबंधित कार्यक्षेत्र में 15 साल का अनुभव जरूरी है.
 
-साथ ही मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी के पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होने के अलावा इंफॉर्मेशन सेफ्टी में सर्टिफिकेट या फिर किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी जरूरी है.  इसके अलावा लगभग 15 साल का अनुभव भी आवश्यक है. 

LIC Recruitment 2022 के पदों के लिए आवेदन शुल्क
एससी वर्ग, एसटी वर्ग, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है. 
वहीं, अन्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है. 

ये भी पढ़िये: Vastu Tips For Cat: घर में बिल्ली के आने से मिलते हैं ये अशुभ संकेत, रहे सावधान!

Read More
{}{}