trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01347890
Home >>पटना

बिहार: लालू यादव के हाथों में ही रहेगी आरजेडी की कमान, तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान

बिहार में इस समय सियासी हलचल पर सभी की निगाह टिकी हुई है. इसी बीच सबकी नजर अब 10 अक्टूबर को दिल्ली में होने जा रहे RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन टिक गई हैं. खबरों के अनुसार इस बार पार्टी का संगठनात्मक चुनाव बेहद खास होने जा रहा है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 12, 2022, 01:14 PM IST

Patna: बिहार में इस समय सियासी हलचल पर सभी की निगाह टिकी हुई है. इसी बीच सबकी नजर अब 10 अक्टूबर को दिल्ली में होने जा रहे RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन टिक गई हैं. खबरों के अनुसार इस बार पार्टी का संगठनात्मक चुनाव बेहद खास होने जा रहा है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव पहली बार दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा. इस बार भी लालू यादव का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय माना जा रहा है. पांच जुलाई 1997 को पार्टी की स्थापना के बाद से वो ही लगातार निर्विरोध चुने जाते हैं.

लालू प्रसाद यादव की बढ़ती उम्र और गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि तेजस्वी यादव को पार्टी कमान सौपी जा सकती है. लेकिन देश में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के अभियान की वजह से एक बार फिर से उन्हें ही पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. हालांकि, परोक्ष रूप से RJD की कमान तेजस्वी के पास ही है और वो ही पार्टी के बड़े फैसले लेते हैं. 

बता दें कि दिल्ली दौरे पर तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर कहा था कि हम लोग बहुत सौभाग्यशाली हैं कि लालू यादव हमारे नेता हैं. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आम उनके ही मार्गदर्शन में काम कर रहे हैं. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. बता दें कि लालू यादव और नीतीश कुमार जल्द ही सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं. नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वो विपक्ष के एक मजबूत नेता है और वो इस समय देश के बड़े नेता हैं. वो पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो विपक्ष को एकजुट करना चाहते हैं और इस काम में हम उनके साथ हैं. 

Read More
{}{}