trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01276181
Home >>पटना

Bhola Yadav Arrested: लालू यादव के पूर्व OSD भोला यादव गिरफ्तार, जमीन और IRCTC घोटाले में हैं आरोपित

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बुधवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी भोला यादव को नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले में गिरफ्तार किया है. भोला यादव 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद के ओएसडी थे. जांच के दौरान उसकी भूमिका सामने आई.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 27, 2022, 12:47 PM IST

Patna: केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बुधवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी भोला यादव को नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले में गिरफ्तार किया है. भोला यादव 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद के ओएसडी थे. जांच के दौरान उसकी भूमिका सामने आई. सीबीआई ने भोला यादव के पटना और दरभंगा के चार ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया. अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि पटना में कुछ संपत्तियों के मालिकों तथा उनके परिवार के सदस्यों को रेलवे में नौकरी देने के बदले में उनकी संपत्तियों को पूर्व मंत्री के परिवार के सदस्यों को बेच दिया गया था या भेंट के तौर पर दे दी गई थी. 

भोला यादव को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीबीआई उनकी दो सप्ताह की हिरासत की मांग कर सकती है. मई में, सीबीआई ने 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के पास से कुछ दस्तावेज बरामद हुए थे.

जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दो बेटियों और अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों समेत 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

बता दें, रेलवे नौकरी घोटाला साल 2004-2009 के भर्ती से जुड़ा है. आरोप है कि लालू यादव ने बतौर रेल मंत्री उस समय नौकरी देने के बदले जमीन ली थी और यह सब भोला यादव देखता था. फिलहाल, मामले की जांच जारी है.

(इनपुट: एजेंसी)

 

Read More
{}{}