trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01308154
Home >>पटना

Krishna Janmashtami Dress Look: जन्माष्टमी पर अपने बच्चों को ऐसे बनाएं लड्डू गोपाल और राधा, अपनाएं स्टाइलिंग टिप्स

Happy Krishna Janmashtami Dress Look: जन्माष्टमी के खास अवसर पर महिलाएं अपने बेटे को बाल गोपाल का रूप देती है और बेटी को राधा का रूप देती है. आज हम आपके लिए स्टाइलिंग टिप्स लेकर आएं है. जिसकी मदद से आप अपने बच्चों को तैयार कर सकती है. 

Advertisement
Krishna Janmashtami Dress Look: जन्माष्टमी पर अपने बच्चों को ऐसे बनाएं लड्डू गोपाल और राधा, अपनाएं स्टाइलिंग टिप्स
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 18, 2022, 02:43 PM IST

पटनाः Happy Krishna Janmashtami Dress Look: जन्माष्टमी का पर्व हर साल बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. जन्माष्टमी की पूजा खासतौर पर मथुरा, वृंदावन और द्वारका में पूरे विधि-विधान से की जाती हैं. मान्यताओं के अनुसार भादो मास के कृष्ण पक्ष के रोहिणी नक्षत्र में अष्टमी तिथि को श्रीकृष्ण का जन्म मथुरा के जेल में हुआ था.  इस दिन भगवान कृष्ण के बाल गोपाल रूप की पूजा होती है. जन्माष्टमी के खास अवसर पर महिलाएं अपने बेटे को बाल गोपाल का रूप देती है और बेटी को राधा का रूप देती है. आज हम आपके लिए स्टाइलिंग टिप्स लेकर आएं है. जिसकी मदद से आप अपने बच्चों को तैयार कर सकती है. 

लड़कों को पहनाएं धोती- अपने छोटे बेटे के गोपाल बनाने के लिए आप लड़कों के लिए धोती पहना सकती है. यह एक ट्रेडिशनल इंडियन आउटफिट है. आप अपने बेटे को छोटा गोपाल बनाने के लिए एक प्यारी धोती अपने पसंदीदा कलर की खरीद लें. वैसे जन्माष्टमी के दिन बच्चों को तैयार करने के लिए पीले और लाल रंग के कपड़े ज्यादा पसंद करते हैं.  

बांसुरी और माला से करें लुक कंप्लीट- लड्डू गोपाल की पहचान उनकी मुरली से होती है. इस लुक को कंप्लीट करने के लिए माला और बांसुरी का इस्तेमाल जरूरी करें. सफेद मोतियों की माला से लुक को कंप्लीट करें. बढ़ जाएगी आपके छोटे गोपाल की खूबसूरती. 

मोर पंखी मुकुट का करें इस्तेमाल- अपने छोटे से लाल गोपाल को कान्हा बनाने के लिए मुकुट बहुत जरूरी है. बाल कृष्ण वाला रूप पाने के लिए आप मोर पंखी मुकुट बेटे को पहनाएं. अगर मुकुट न हो तो आप सिर्फ मोर पंख को पीले रंग के कपड़े के लिपट कर माथे से बांध सकते हैं. इससे आपके गोपाल और क्यूट लगेगा. 

राधा के लिए चुने ऐसी ड्रेस- अगर आप अपनी छोटी बेटी को बच्चों को राधा का अवतार देना चाहते हैं तो उसके लिए सुंदर लाल, पीले या हरे रंग की लहंगा चुन्नी चुनें. उसे पहनने के बाद बेटी बहुत खूबसूरत लगेगी. बेटियों को मीरा भी बना सकते हैं. राधा का मेकअप कंप्लीट करने के लिए आप गले में माला, हाथों में फूल की माला पहना सकते है.  

यह भी पढ़े- Krishna Janmashtami Wishes: नन्द के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की.... इन संदेशो के जरिए दें प्रियजनों को जन्माष्टमी की बधाई

Read More
{}{}