Home >>पटना

Karnataka Election Results: सट्टा बाजार की नजर से क्या होगा कर्नाटक चुनाव का नतीजा, जानें कौन सी पार्टी की हो रही जीत!

वैसे तो कर्नाटक में चुनावी समर थम गया है. जनता का मत ईवीएम में कैद हो गया है और 13 मई शनिवार के दिन चुनाव परिणाम घोषित हो जाएंगे. ऐसे में एग्जिट पोल से लेकर सट्टा बाजार तक की नजर कर्नाटक के आने वाले चुनाव परिणामों पर टिकी हुई है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: May 12, 2023, 09:09 PM IST

Karnataka Election Results 2023: वैसे तो कर्नाटक में चुनावी समर थम गया है. जनता का मत ईवीएम में कैद हो गया है और 13 मई शनिवार के दिन चुनाव परिणाम घोषित हो जाएंगे. ऐसे में एग्जिट पोल से लेकर सट्टा बाजार तक की नजर कर्नाटक के आने वाले चुनाव परिणामों पर टिकी हुई है. एग्जिट पोल के अभी तक के आंकड़ों को देखें तो कर्नाटक में कांग्रेस अच्छी स्थिति में नजर आ रही है वहीं भाजपा को प्रदेश में तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. ऐसे में अब देश के कई सट्टा बाजारों से भी कर्नाटक चुनाव के लिए चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. इन आंकड़ों को देखकर आप भी हैरान रह जाएगा. 

अबतक जितने भी एग्जिट पोल कर्नाटक चुनाव को लेकर आए हैं उस सब में 224 विधानसभा सीट वाले इस चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलती दिख रही है. सारे एग्जिट पोल के आंकड़े बता रहे हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस इस बार भाजपा पर भारी पड़ रही है. ऐसे में भाजपा के लिए परेशानी ज्यादा बढ़ सकती है. वहीं देश के विभिन्न सट्टा बाजारों के भी चुनाव परिणाम के आंकड़ों को देखें तो आपको पता चल जाएगा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार पूरे दमखम के साथ बनने वाली है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में 'राम'राज VS 'रावण'राज, भाजपा और महागठबंधन में जुबानी जंग

सट्टा बाजार के सटोरियों ने कर्नाटक में कांग्रेस के ऊपर अपना पैसा लगाया है. इसमें कांग्रेस को बड़ी जीत का अनुमान भी लगाया गया है. जबकि भाजपा को यहां बड़ी हार का सामना करते हुए दिखाया गया है. वहीं सटोरियों ने जेडीएस को भी सीट दी है. देश के कई सट्टा बाजारों के आंकड़े देखें तो इसमें कांग्रेस को 110 से लेकर 141 तक सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. जबकि भाजपा के हिस्से में सट्टा बाजार के हिसाब से 50 से लेकर 80 सीटों के मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं जनता दल सेक्यूलर को 30 तक सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. 

बता दें कि जिन सट्टा बाजारों के ये औसत आंकड़े हैं उनमें हापुड़ का सट्टा बाजार, फलौदी सट्टा बाजार, पालनपुर सट्टा बाजार शामिल है. इन आंकड़ों में जहां कांग्रेस के लिए खुशियां लेकर आई है वहीं सट्टेबाजों के अनुमान को अगर सही माना जाए तो यह कर्नाटक में भाजपा के लिए झटके से कम नही है.

 

{}{}