trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02162812
Home >>पटना

डीएम ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, प्रबंधक की जमकर लगाई फटकार

Bihar News:  जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडे के औचक निरीक्षण और सख्त तेवर को देखते हुए अस्पताल में हड़कंप मच गया. वहीं डीएम ने अस्पताल में कई कमियों को लेकर हॉस्पिटल मैनेजर के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

Advertisement
डीएम ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, प्रबंधक की जमकर लगाई फटकार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 18, 2024, 04:52 PM IST

जहानाबाद: जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडे ने सोमवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में अस्पताल की साफ सफाई की व्यवस्था, डॉक्टर के रोस्टर सहित अन्य चीजों का बारे में बारीकी से जांच की. निरीक्षण के उपरांत अस्पताल के 10 डॉक्टर गायब पाए गए. निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल के शौचालय और परिसर में व्याप्त गंदगी के साथ विभिन्न वार्डों के रखरखाव में कमी पाकर डीएम ने सीएस और हॉस्पिटल मैनेजर को जमकर फटकार लगाई.

डीएम अलंकृता पांडे ने अस्पताल परिसर में साफ सफाई में कोताही बरते जाने को लेकर अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्था में लगे एजेंसी पर 50 प्रतिशत का जुर्माना भी ठोक दिया. डीएम के औचक निरीक्षण और सख्त तेवर को देखते हुए अस्पताल में हड़कंप मच गया. वहीं डीएम ने अस्पताल में कई कमियों को लेकर हॉस्पिटल मैनेजर के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है. इस संबंध में डीएम ने बताया कि आज सदर अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में कई कमियां पकड़ी गई है और जो लोग भी इन कमियों के लिए जिम्मेदार है उन पर कार्रवाई की गई है.

डीएम ने कहा कि निरीक्षण के क्रम में 10 डॉक्टर गायब थे. जिनके खिलाफ विभागीय अनुशासन लिखकर भेजे जा रहे है ताकि उनके ऊपर कार्रवाई की जा सके. डीएम ने बताया कि ओपीडी में मरीजों की काफी भीड़ देखी गयी, जिसे लेकर और रजिस्ट्रेशन काउंटर खोलने का निर्देश दिया गया है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में तकरीबन आठ माह से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को चालू कराने के संबंध में भी कार्रवाई की जा रही है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए- Holi 2024: बिहार का होली मसाला, क्या है बिहार में मनाई जाने वाली ये परंपरा?

 

Read More
{}{}