trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01848500
Home >>पटना

जमुई पुलिस की अनोखी पहल, बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले को महिला पुलिसकर्मी ने बांधी राखी

वाहन चालक बिना हेलमेट के वहां चलाते पाए गए उन्हें महिला कॉन्स्टेबल के द्वारा रक्षाबंधन त्यौहार को ध्यान में रखते हुए राखी बांधी गई. तिलक लगाकर मिठाइयां भी खिलाई गई और मुफ्त में एक हेलमेट पहनाकर उसे पहनकर चलने के लिए प्रेरित किया.

Advertisement
जमुई पुलिस की अनोखी पहल, बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले को महिला पुलिसकर्मी ने बांधी राखी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 30, 2023, 08:50 PM IST

जमुई : जमुई पुलिस ने रक्षाबंधन के अवसर पर एक अनोखी पहल शुरू की. दरअसल, वाहन जांच के दौरान हेलमेट नहीं पहनने वाले चालकों को महिला सिपाही के द्वारा हेलमेट गिफ्ट कर राखी बांधकर मिठाई खिलाई गई. आगे से हेलमेट पहन कर चलने के लिए प्रेरित किया गया.

बता दें कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद शहर के सभी चौक चौराहों पर वाहन जांच अभियान चलाया गया. उसी के तहत यातायात पुलिस और मलयपुर थाने की पुलिस के द्वारा मुख्यालय डीएसपी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में जमुई गिद्धौर मुख्य मार्ग कटौना के पास वाहन जांच अभियान चलाया गया. जिसके दौरान जो भी वाहन चालक बिना हेलमेट के वहां चलाते पाए गए उन्हें महिला कॉन्स्टेबल के द्वारा रक्षाबंधन त्यौहार को ध्यान में रखते हुए राखी बांधी गई. तिलक लगाकर मिठाइयां भी खिलाई गई और मुफ्त में एक हेलमेट पहनाकर उसे पहनकर चलने के लिए प्रेरित किया.

साथ ही कहा गया कि आगे से ध्यान रखें बिना हेलमेट का सफर नहीं करें बाइक नहीं चलाएं नहीं तो कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं और यातायात नियम का उल्लंघन करने वाले पर पुलिस कार्रवाई भी करेगी वही यातायात विभाग की पुलिस और मलयपुर थाना की पुलिस के द्वारा लगभग दर्जन भर बिना हेलमेट के चलने वाले वाहन चालकों को मुफ्त में हेलमेट और राखी बांधकर मिठाइयां खिलाई गई.

डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि सड़क हादसों में 99 फीसद मौत सिर में चोट से होती हैं. दो पहिया वाहनों पर हेलमेट न लगाने से सिर में चोट लग जाती है. जिंदगी बचाने को लेकर एसपी डा.शौर्य सुमन के निर्देश पर जगह-जगह पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं. सख्ती करने को अभियान चलाकर चालान भी काटे गए. पुलिस इस अभियान को और बड़ा रूप देगी. पुलिस द्वारा इस अनोखी पहल को लेकर लोगों में चर्चा बना हुआ है. इस मौके पर यातायात प्रभारी सदाशिव साह सहित मलयपुर थाना की पुलिस मौजूद थी.

इनपुट-  अभिषेक निराला 

ये भी पढ़िए-  Sherlyn Chopra Hot Photos : कसिला बदन और जबरदस्त बोल्ड फिगर के लिए मशहूर है ये एक्ट्रस

 

Read More
{}{}