trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02280682
Home >>पटना

जमा खान ने एनडीए के सामने रखा विचार, कहा- बिहार नहीं पूरा देश देखना चाहता है नीतीश कुमार को पीएम

Bihar News: जमा खान ने आगे कहा कि सभी लोगों की इच्छा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बने और अगर उनको आगे किया जाता है तो और भी जो साथी हैं वह हम लोग से हाथ मिला लेंगे. एनडीए को विचार करना चाहिए, नीतीश कुमार के काम करने का तरीका भी एनडीए के बड़े-बड़े नेताओं ने देखा है. साथ ही कहा कि उनके नाम पर ही बिहार में सीट भी निकला है. 

Advertisement
जमा खान ने एनडीए के सामने रखा विचार, कहा- बिहार नहीं पूरा देश देखना चाहता है नीतीश कुमार को पीएम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 05, 2024, 04:38 PM IST

पटना : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू नेता जमा खान ने बड़ा बयान दिया है. जमा खान ने कहा कि बिहार ही नहीं पूरा देश हमारे नेता नीतीश कुमार के कार्य को जानता है. साथ ही उनके काम करने के तौर तरीका को और उनकी ईमानदारी को इसलिए सब लोग चाहते हैं कि हमारे नेता आगे बढ़े. अगर देश का बागडोर नीतीश कुमार के हाथों में आता है तो देश के गरीब कमजोर वर्ग जो भी परेशान और बेसहारा है उनको एक सहारा मिलेगा.

जमा खान ने आगे कहा कि सभी लोगों की इच्छा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बने और अगर उनको आगे किया जाता है तो और भी जो साथी हैं वह हम लोग से हाथ मिला लेंगे. एनडीए को विचार करना चाहिए, नीतीश कुमार के काम करने का तरीका भी एनडीए के बड़े-बड़े नेताओं ने देखा है. साथ ही कहा कि उनके नाम पर ही बिहार में सीट भी निकला है.  वही तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के एक साथ प्लेन में जाने के सवाल पर कहा वह तो संजोग था हमारे नेता जा रहे थे वो भी जा रहे है, यह कहीं चर्चा का विषय नहीं होना चाहिए, मैं क्योंकि एनडीए में हूं मैं एनडीए की बात करूंगा,आज भी एनडीए के साथ देश के तमाम लोग चाहते है तो मुझे लगता है लोग विचार करे.

बिहार का अगला चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगी NDA 
बिहार मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि लक्ष्य के हिसाब से परिणाम नहीं आया. फिर भी संतोषजनक नतीजा है जिसका मलाल हमें है. पूरे देश का माहौल बना जैसा परिणाम आया उस परिपेक्ष में कुछ चीजों के तरफ निश्चित संदेश है. इसके दो संकेत है महागठबंधन छोड़कर नीतीश जी ने NDA में जाने का फैसला बिहार की जनता को पसन्द आया है. बिहार के लोगों का पसंदीदा गठबंधन जदयू भाजपा का रहा है. नीतीश कुमार की विश्वसनीयत बरकरार है पहले के जैसा ही नीतीश कुमार की लोकप्रियता है. लोग किस्म-किस्म की बात करने लगे थे, लेकिन हमने साबित किया कि और बिहार की जनता नीतीश कुमार के विकास कार्यों के प्रति संकल्पित है. बिहार में NDA का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. यह मोदी कार्य के अलावा नीतीश कुमार के कार्य और चेहरा का परिणाम है.

विजय चौधरी ने कहा कि ये बहुत बड़ी बात है कि 20 वर्ष के शासन के बाद भी हमारे खिलाफ बिहार में माहौल नहीं है. कहीं भी नीतीश कुमार के खिलाफ चीजे नहीं आया जिसमें कोई कहे की नीतीश कुमार ने काम नहीं किया, नीतीश कुमार ईमानदार नहीं है. नेता की विश्वनीयता आज भी बिहार के लोगो के दिल में बसी हुई है. इस चुनाव में नतीजा ने 2025 के मार्ग को प्रशस्त कर दिया है. नीतीश कुमार के ऑफर को लेकर विजय चौधरी ने कहा कोई संपर्क नहीं किया गया है जिसने संपर्क किया वहां नीतीश कुमार चले गए है. ये सब भ्रम फैलाने की साजिश है हमलोग NDA में है और रहेंगे. विशेष राज्य के दर्जा को लेकर विजय चौधरी ने कहा कि पहले से मांग है और हम चाहते है कि वो मिले. उसके लिए कारण है हमारी संरचना अलग है. संसाधन कम है उसमें हमने विकास किया है.

इनपुट- सनी कुमार और निषेद कुमार

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: दलबदलुओं और बागियों को जनता ने नकारा, परिवारवाद भी खारिज

 

Read More
{}{}