trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01414390
Home >>पटना

IPS डॉ. नवजोत सिमी की खूबसूरती ने मचाया सोशल मीडिया पर कोहराम, दिलचस्प है लव स्टोरी

नवजोत सिमी बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने अपनी डॉक्टरी को छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की और आईपीएस ऑफिसर बनी हैं. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Jyoti Verma|Updated: Oct 28, 2022, 03:53 PM IST

Dr.Navjot Simi: भारत में यूपीएससी की परीक्षा सर्वश्रेष्ठ परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. हर कोई इस परीक्षा में कामयाब नहीं हो पाता है. वहीं, देश भर में कई ऐसी महिलाएं है जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास कर कामयाबी की मिसाल कायम की है. आज हम बात कर रहे हैं नवजोत सिमी की, जो कि बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने अपनी डॉक्टरी को छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की और आईपीएस ऑफिसर बनी हैं. 

मॉडल की तरह दिखती हैं आईपीएस
बता दें कि, नवजोत सिमी देखने में भी बेहद खूबसूरत हैं. यह किसी मॉडल से कम नहीं लगती हैं. वहीं, इनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग है. आईएएस अधिकारी डॉ. नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली हैं. उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को पंजाब के गुरुदासपुर में हुआ था. 

साल 2017 में बनी आईपीएस
नवजोत की शुरुआती पढ़ाई पंजाब के पाखोवाल के मॉडल पब्लिक स्कूल में हुई है. इसके अलावा उन्होंने अपने बैचलर की पढ़ाई जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर से की है. डॉक्टर बनने के कुछ समय बाद उन्होंने अपने करियर को बदलने का सोचा. नवजोत सिमी ने उसके बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी. उन्होंने साल 2016 में पहली बार यूपीएससी का एग्जाम दिया था. जिसमें वह असफल रही थी. उसके बाद उन्होंने साल 2017 में वापस से यूपीएससी का एग्जाम दिया. जिसमें उन्होंने सफलता हासिल की. इस साल उन्होंने 735 रैंक हासिल की थी. नवजोत को आईपीएस बनने के बाद बिहार कैडर मिला था. 

 

वैलेंटाइन के मौके पर तुषार सिंगला के साथ की शादी
वहीं, नवजोत सिमी की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो, उन्होंने साल 2020 में 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से शादी कर ली थी. तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल के साल 2015 के बैच के आईएएस अधिकारी हैं. फिलहाल वह हावड़ा में तैनात हैं. 14  फरवरी साल 2020 को वैलेंटाइन डे के दिन नवजोत ने बिहार से हावड़ा पहुंचकर तुषार सिंगला से शादी की थी. उस मौके पर उन्होंने नजदीकी लोगों के सामने शादी की थी. बताया जाता है कि नवजोत ने तुषार के ऑफिस में शादी की थी. 

इंस्टाग्राम पर 1.2 मिलियन फॉलोवर्स
नवजोत सिमी करियर प्रोफाईल के साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी काफी चर्चा में बनी रहती हैं. खूबसूरती के मामले में वह किसी फिल्म स्टार या मॉडल से कम नहीं लगती हैं. साथ ही, वह सोशल मीडिया पर भी नवजोत काफी एक्टिव रहती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 1.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

ये भी पढ़िये: Shweta Tiwari: श्वेता तिवारी ने लगाई आग, कहा लोगों को जलाते हैं

Read More
{}{}