trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01260795
Home >>पटना

Sarkari Naukari 2022: बिहार झारखंड के युवाओं के पास नेवी में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, जल्द शुरू होगा आवेदन

भारतीय नौसेना (Indian Navy) की तैयारी कर रहे है युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दरअसल,  अग्निवीरों के पदों (Indian Navy Agniveer Recruitment 2022) पर बंपर नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी.

Advertisement
Sarkari Naukari 2022: बिहार झारखंड के युवाओं के पास नेवी में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, जल्द शुरू होगा आवेदन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 16, 2022, 10:41 PM IST

Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना (Indian Navy) की तैयारी कर रहे है युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दरअसल,  अग्निवीरों के पदों (Indian Navy Agniveer Recruitment 2022) पर बंपर नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. इस भर्ती में इंडियन नेवी में अग्निवीर (Indian Navy Agniveer) के 200 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिउए  केवल अविवाहित उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. 

ऐसे में  योग्य और इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना एमआर भर्ती 2022 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना जरूरी है.

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार  25 जुलाई तक आवेदन कर सकते है. इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 17.5 से 23 वर्ष के बीच होना जरूरी है. उम्मीदवारों का जन्म 01 दिसंबर 1999 से 31 मई 2005 के बीच होना चाहिए. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना भी जरूरी है. 10वीं पास उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई करने के योग्य माने जाएंगे.

ये भी पढ़ें- जहानाबाद में पानी की बूंद-बूंद के मोहताज हुए लोग, PHD अधिकारी नहीं कर रहे हैं समस्या का समाधान

इस तरह से होगा चयन 

चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा को पास करना होगा. इसके बाद उन्हें फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद पीएफटी पास करने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में प्राप्तांकों के आधार पर तैयार की जाएगी. भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट http://www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर बनाने के बाद उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Read More
{}{}