trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02015224
Home >>पटना

IND vs SA: टेस्ट टीम से Ishan Kishan ने क्यों लिया नाम वापस? टीमे में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

 IND vs SA:  सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगी और दूसरा और अंतिम टेस्ट तीन जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा. टेस्ट टीम में केएस भरत को शामिल किया गया है, जो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

Advertisement
IND vs SA: टेस्ट टीम से Ishan Kishan ने क्यों लिया नाम वापस? टीमे में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 17, 2023, 05:29 PM IST

IND vs SA: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम में नहीं खेलेंगे. दरअसल, उन्होंने पारिवारिक कारणों से छुट्टी मांगी हैं. बीसीसीआई ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर उन्हें टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया है. उनकी जगह पर केएस भरत को टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई के अनुसार बता दें कि इस सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगी और दूसरा और अंतिम टेस्ट तीन जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा. टेस्ट टीम में केएस भरत को शामिल किया गया है, जो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. ईशान किशन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत इसी साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी, जहां उन्होंने दो मैचों में 78 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 52 रन है और उनकी औसत 78 है. विकेटकीपिंग के क्षेत्र में उनकी कुशलता को देखते हुए, उन्हें अब तक खेलने का मौका मिला है.

विकेटकीपर के पद के लिए केएस भरत को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जोने अब तक पांच टेस्ट मैचों में खेला है. उन्होंने 18.43 की औसत से 129 रन बनाए हैं, जिनमें उनका उच्चतम स्कोर 44 रन है. भरत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिलता है तो वह अपनी कला को साबित करना चाहेगा. हालांकि, उनकी खेलने की संभावना कम है और जस्टिस कृत्य के लिए इस बार मुख्य विकेटकीपर की जिम्मेदारी को बचाने के लिए राहुल ही चयन किया जा सकता है.

ये भी पढ़िए- Successful Business Ideas: बिहार के युवाओं को पलायन से बचाएगा ये सुपरहिट बिजनेस, कम निवेश में होगी मोटी कमाई

 

Read More
{}{}