trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01959106
Home >>पटना

IND vs NZ Semi Final Pitch Report: सेमीफाइनल में बैटिंग या बॉलिंग किसका चलेगा सिक्का, जानें वानखेड़े की पिच का रिपोर्ट

IND vs NZ Semi Final Pitch Report: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ने के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है.

Advertisement
IND vs NZ Semi Final Pitch Report: सेमीफाइनल में बैटिंग या बॉलिंग किसका चलेगा सिक्का, जानें वानखेड़े की पिच का रिपोर्ट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 14, 2023, 06:51 PM IST

पटना: IND vs NZ Semi Final Pitch Report: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ने के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है. बता दें कि दोनों टीमें लगातार दूसरी बार विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए एक दूसरे से टकरा रही है. भारत और न्यूजीलैंड पिछली बार 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में टकराई थी. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप कप 2023 में विजयी रथ पर सवार है. भारतीय टीम ने लीग स्टेज में लगातार 9 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है. वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट में शुरुआत तो काफी दमदार की थी, लेकिन बाद में किवी टीम अपने लय से भटक गई और जैसे-तैसे सेमीफाइनल में जगह बना पाई. ऐसे में आइए जानते हैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के लिए वानखेड़े की पिच कैसी होने वाली है.

भारत बनाम न्यूजीलैंड पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच आमतौर बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है. बैटिंग फ्रेंडली पिच होने के कारण वानखेड़े में खूब चौके और छक्के लगते हैं. पिच पर उछाल होने के चलते गेंद सही तरीके से बल्ले पर आती है. वहीं गेंदबाजों को यहां की पिच पर कुछ खास मदद नहीं मिलती है. इसके अलावा रही सही कर वानखेड़े मैदान का आकार भी पूरा कर देती है. लाल मिट्टी की इस पिच पर स्पिनरों को थोड़ी मदद मिलते हुए दिख सकती है. वहीं शुरुआत में तेज गेंदबाजों को भी नई गेंद से लाभ मिल सकता है.

वहीं इस मैदान पर खेले गए सभी मैचों की आंकड़े की अगर बात करें तो यहां कुल अब तक 32 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 17 और दूसरी बैटिंग करने वाली टीम ने 15 मुकाबले जीते हैं. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम का यहां पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है. वनडे में पहली पारी का औसत स्कोर यहां 243 तो दूसरी पारी का औसत स्कोर 201 है. वर्ल्ड कप 2023 में मुंबई में अब तक तीन मैच हुए हैं और तीनों ही मुकाबले हाई स्कोरिंग हुए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ Dream11 Prediction: भारत-न्यूजीलैंड मैच में इसे बनाएं ड्रीम टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को करें शामिल

Read More
{}{}