trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01545964
Home >>पटना

IND vs NZ 1st T20: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! जानें चहल या कुलदीप में किसे मिलेगा मौका

IND vs NZ 1st T20I: वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब टी20 सीरीज पर टिक गई है. भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पिछले 15 महीनों से हारा नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या इस जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेंगे.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Jan 27, 2023, 07:46 AM IST

Ranchi: IND vs NZ 1st T20I: वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब टी20 सीरीज पर टिक गई है. भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पिछले 15 महीनों से हारा नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या इस जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेंगे. तो आइये जानते हैं कि इस मैच में टीम इंडिया इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं. 

ऋतुराज गायकवाड हुए चोट की वजह से बाहर 

इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था. शानदार फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड कलाई की चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके बाहर होने के बाद गिल और ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के रूप में नज़र आ सकते हैं. गिल ने वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में वो इस फॉर्म को टी20 क्रिकेट में भी जारी रखना चाहेंगे. वहीं, शॉ को अभी भी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा. 

चहल या कुलदीप में कौन?

इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी पहेली चहल और कुलदीप को लेकर है. चहल का हालिया प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. वो विकेट लेने के लिए लगातार जूझते हुए नज़र आ रहे हैं. इसके अलावा कुलदीप ने क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट में खुद को साबित किया है. वो मौके पर विकेट हासिल कर रहे हैं. उनकी इस विकेट लेने की क्षमता की वजह से ही उन्हें चहल से ऊपर तहजीर दी जा सकती है. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव.

Read More
{}{}