trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01355408
Home >>पटना

IND vs AUS T20 Series: मोहाली पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरू किया अभ्यास, टीम इंडिया आज पहुंचेगी

IND vs AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होने जा रही है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है. इस टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा.

Advertisement
IND vs AUS T20 Series: मोहाली पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरू किया अभ्यास, टीम इंडिया आज पहुंचेगी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 17, 2022, 03:07 PM IST

पटना: IND vs AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होने जा रही है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है. इस टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. जिसके लिए एरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को ही मोहाली पहुंच गई है. जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. वहीं भारतीय टीम भी आज मोहाली पहुंच जाएगी.

 मोहम्मद शमी को मौका

भारतीय टीम ने इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत किया है. इसके लिए जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है. दोनों ही एशिया कप में खिलाड़ी चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. इनके पास अपनी फिटनेस हासिल करने का ये अच्छा मौका होगा. साथ ही मोहम्मद शमी ने टी 20 विश्व कप 2021 में आखिरी बार भारत के लिए टी 20 खेला था. इसके अलावा,  अर्शदीप सिंह को टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं केएल राहुल के फॉर्म पर भी इस सीरीज में सबकी नजर होगी क्योंकि उन्हें भी फॉर्म में आना अभी बाकी है.

IND vs AUS T20 Series: शेड्यूल
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 20 सितंबर से होने वाला है.  पंजाब के मोहाली में सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा, इसके बाद 23 सितंबर को नागपुर में दूसरा मैच होगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच हैदराबाद में  25 सितंबर को खेला जाएगा.

मोहाली: पहला टी20 मैच, 20 सितंबर 

नागपुर: दूसरा टी20 मैच, 23 सितंबर 

हैदराबाद: तीसरा टी20 मैच, 25 सितंबर 

Team India vs AUS T20 Series 
रोहित शर्मा (कप्तान),  विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक,  दीपक हुडा, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर 

ये भी पढ़ें- PM Modi Birthday: PM मोदी को CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने दी जन्‍मदिन की बधाई

Read More
{}{}