trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01364129
Home >>पटना

IND vs AUS T20 Nagpur Weather Update: क्या बारिश बिगाड़ देगी दूसरे टी20 मैच का मजा? जानें कैसा रहने वाला है नागपुर का मौसम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागुपर में खेला जाने वाला है. लेकिन नागपुर के मौसम को देखते हुए ऐसी ये संभावना है कि ये मैत बारिश के कारण धुल जाए. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से नागपुर में लगातार बारिश हो रही है.

Advertisement
IND vs AUS T20 Nagpur Weather Update: क्या बारिश बिगाड़ देगी दूसरे टी20 मैच का मजा? जानें कैसा रहने वाला है नागपुर का मौसम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 23, 2022, 04:59 PM IST

पटना: IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागुपर में खेला जाने वाला है. लेकिन नागपुर के मौसम को देखते हुए ऐसी ये संभावना है कि ये मैत बारिश के कारण धुल जाए. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से नागपुर में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज मैच के वक्त भी बारिश होने की संभावना है. 

बता दें कि लगभग तीन साल बाद नागपुर में कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेला जा रहा है. 45 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम की सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं. इस मैच का नागुपर के लोगों को बेसब्री से इंतजार है लेकिन बारिश फैंस का पूरा मूड खराब कर सकती है. बता दें कि गुरुवार के दिन भी यहां रूक-रूक कर बारिश होती रही. इसके चलते दोनों टीमें अभ्यास नहीं कर पाई थी.

नागपुर में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
 टीम इंडिया ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अब तक चार मैच खेले हैं. इनमें भारत को दो में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि इसमें अच्छी बात ये है कि भारत को यहां खेले गए पिछले दोनों मुकाबलों में जीत मिली है. नागपुर की पिच गेंदबाजों को अच्छी मदद देती है. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर 151 रहता है. इस मैदान पर खेले गए अब तक 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही ज्यादा सफलता मिली है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने यहां 9 मौकों पर जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: दूसरे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया में बदलाव तय! इस खिलाड़ी को मिलेगा वापसी का मौका

भारत के लिए 'करो या मरो' की स्थिति 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम इंडिया के लिए यह मैच 'करो या मरो' का है. यह मैच को हारने पर भारतीय टीम इस सीरीज से भी हाथ धो बैठेगी. ऐसे में  इस मुकाबले को टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा.

Read More
{}{}