trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01236227
Home >>पटना

मुंगेर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आईईडी, कारतूस सहित आपत्तिजनक सामान बरामद

  बिहार के मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र से पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को बड़ी सफलता मिली है. इस दौरान पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ)  द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 20 से अधिक आईईडी, कारतूस सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 28, 2022, 03:46 PM IST

Munger:  बिहार के मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र से पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को बड़ी सफलता मिली है. इस दौरान पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ)  द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 20 से अधिक आईईडी, कारतूस सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है. हालांकि इस मामले में हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है.

इस छापेमारी को लेकर मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जे. जलारेड्डी ने मंगलवार को बताया कि सूचना मिली थी कि सुगी पहाड़ पर नक्सली जमा हुए हैं, इसी सूचना के आधार पर सोमवार को पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त रूप से संदिग्ध ठिकाने पर छापेमारी की. छापेमारी की भनक लगते ही नक्सली तो फरार हो गए, लेकिन भारी मात्रा में विस्फोटक और आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि संदिग्ध ठिकाने से पुलिस ने 20 से अधिक आईईडी बम, गोली, पुलिस वर्दी, जीवन रक्षक दवाइयां, पीठ पर लटकाने वाला बैग और नक्सली साहित्य बरामद किया है. आशंका जताई जा रही है कि नक्सली यहां ठहरे हुए थे. पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी तेज कर दी है. पुलिस ने फरार हुए नक्सलियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

पुलिस का मानना है कि वो अभी भी पहाड़ी के आसपास ही होंगे. ऐसे में अगर नक्सली पकड़ में आ जाते हैं तो उनकी भविष्य की योजनाओं को लेकर जानकारी मिल सकती है. इसके अलावा पुलिस का मानना है कि विस्फोटक सामान जब्त करने के बाद भी उनकी योजना विफल हुई है. वो इसकी मदद से सुरक्षाकर्मियों को निशाना बना सकता थे.  

 

Read More
{}{}