trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01536330
Home >>पटना

Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए खेलना होगा क्रॉसओवर मैच

Hockey World Cup 2023, India vs Wales: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में शानदार खेल दिखाते हुए वेल्स को 4-2 से हरा दिया. टीम इंडिया ने इस मैच में के पहले हाफ से ही बढ़त बनाकर वेल्स की टीम पर प्रेशर बना दिया था.

Advertisement
Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए खेलना होगा क्रॉसओवर मैच
Stop
Nishant Bharti|Updated: Jan 20, 2023, 06:36 AM IST

रांची: Hockey World Cup 2023, India vs Wales: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में शानदार खेल दिखाते हुए वेल्स को 4-2 से हरा दिया. टीम इंडिया ने इस मैच में के पहले हाफ से ही बढ़त बनाकर वेल्स की टीम पर प्रेशर बना दिया था. भारतीय टीम इंडिया के लिए इस मैच में शमशेर सिंह ने मैच के 21वें मिनट में पहला गोल किया. वहीं इसके बाद आकाशदीप सिंह ने मैच में कमाल का खेल दिखाते हुए 32वें और 45वें मिनट में भारत के लिए दो शानदार गोल किए.

वेल्स को 4-2 से हराया

भारतीय टीम ने बेल्स के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में हाफ टाइम में ही बढ़त बना ली थी. वहीं मैच के 59वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने अपने गोल से टीम की जीत पक्की कर दी. उन्होंने भारत के लिए पेनाल्टी के जरिए चौथा और अपना पहला गोल दागा. हालांकि इस जीत के बाज भी भारतीय टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई. बता दें कि भारत ने अभी तक खेले गए तीन मैच में 2 जीत और 1 ड्रॉ खेला है.

क्वार्टर फाइनल के लिए क्रॉसओवर मुकाबला

वेल्स के खिलाफ मैच जीतने के बाद भी भारतीय टीम सीधे तौर पर वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई है. क्वार्टर फाइनल में सीधे पहुंचने के लिए भारत को वेल्स के खिलाफ 8-0 से मुकाबला जीतना था पर टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाई. दरअसल, ग्रुप में टॉप स्थान पर रहने वाली टीम को ही सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिलनी है. भारत के ग्रुप डी में इंग्लैंड 2 जीत और 1 ड्रॉ के साथ पहले नंबर पर है. ऐसे में इस पूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को अगले दौर के लिए क्रॉसओवर मुकाबला खेलना होगा.

ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang 20 January 2023: आज के पंचांग में जानिए त्रयोदशी तिथि के शुभ मुहूर्त, राहुकाल और पूजा विधि

Read More
{}{}