Home >>पटना

Ramcharit Manas Issue: शिक्षामंत्री के बयान पर बोले बचौल- मर्द हैं तो इस्लाम के बारे में बोल कर दिखाएं

Ramcharit Manas Issue: बीजेपी नेता बचौल ने कहा कि 'भगवान राम के खिलाफ वो इस तरह की बयानबाजी कर रहे. वो शिक्षा मंत्री हैं. उनको नहीं पता कि ये सारी चीजें इतिहास में क्यों पढ़ाई जाती है. अगर वह मर्द हैं और शिक्षा मंत्री हैं तो ये सारी चीजें हटा दें.

Advertisement
Ramcharit Manas Issue: शिक्षामंत्री के बयान पर बोले बचौल- मर्द हैं तो इस्लाम के बारे में बोल कर दिखाएं
Stop
Vikas Porwal|Updated: Jan 12, 2023, 04:59 PM IST

पटनाः Ramcharit Manas Issue: बिहार में अब नया विवाद शुरू हो गया है. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह (Bihar Education Minister Statement on Ramcharit Manas) को लेकर सियासत गर्मा गई है. मानस और श्रीराम को लेकर उनके बिगड़े बोल पर बयानबाजियां जारी हैं. इस बीच भाजपा नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल (Hari Bhushan Thakur Bachol) ने गुरुवार को उन पर जमकर निशाना साधा है.

बचौल ने यहां तक कह दिया कि 'अगर वह मर्द हैं तो इस्लाम पर विवादास्पद बयान दें. इस्लाम पर कुछ बोलेंगे तो सिर तन से जुदा हो जाएगा.' उन्होंने कहा कि 'अगर शिक्षा मंत्री ने माफी नहीं मांगी तो उनकी क्या दशा होगी, या तो वह माफी मांगे या फिर इस्तीफा दे दें.' शिक्षा मंत्री ने कहा था कि मनुस्मृति को क्यों जलाया गया था क्योंकि इसमें कई बड़े तबके के खिलाफ कई गालियां दी गई थी. निचली जाति के लोगों को शिक्षा प्राप्त करने की अनुमति नहीं थी. 

'भगवान राम से लड़कर ये भी मिट्टी में मिल जाएंगे'
बीजेपी नेता बचौल ने कहा कि 'भगवान राम के खिलाफ वो इस तरह की बयानबाजी कर रहे. वो शिक्षा मंत्री हैं. उनको नहीं पता कि ये सारी चीजें इतिहास में क्यों पढ़ाई जाती है. अगर वह मर्द हैं और शिक्षा मंत्री हैं तो ये सारी चीजें हटा दें. भगवान राम से टकराकर रावण का क्या हाल हुआ था.भगवान राम से बड़े-बड़े लोग टकराकर मिट्टी में मिल गए. ये भी मिट्टी में मिल जाएंगे.' उन्होंने कहा, स्मृति, रामचरितमानस और महाभारत इतिहास का प्रूफ है इसलिए पढ़ाया जाता है. ये बात जरूर है कि सनातन संस्कृति में गुलामी के दौरान कुछ हुआ जिसे सुधारा जा रहा है. इसलिए जरूरी है कि या तो वो माफी मांगें नहीं तो इस्तीफा दे दें.

यह भी पढ़िएः बिहार के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, कहा-मनुस्मृति-रामचरितमानस को देना चाहिए जला

{}{}