trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01314869
Home >>पटना

Hanuman Puja Mantra: बल, बुद्धि, विद्या, धन सब कुछ देंगे हनुमान जी के ये 8 मंत्र, जरूर करें जाप

Hanuman Ji ke Mantra: पवनपुत्र हनुमान को मारुत नंदन, बजरंगबली, हनुमान जी, संकट मोचन, पवनसुत हनुमान आदि नामों से भी जाना जाता है. 

Advertisement
Hanuman Puja Mantra: बल, बुद्धि, विद्या, धन सब कुछ देंगे हनुमान जी के ये 8 मंत्र, जरूर करें जाप
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 23, 2022, 06:05 AM IST

पटनाः Hanuman Ji ke Mantra: बजरंगबली की पूजा-उपासना से भक्तों के सभी संकट दूर होते हैं और प्रसन्न होकर हनुमान जी भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. पवनपुत्र हनुमान को मारुत नंदन, बजरंगबली, हनुमान जी, संकट मोचन, पवनसुत हनुमान आदि नामों से भी जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति उनका ध्यान करता है और उनके मंत्रों का जाप करता है उनपर बजरंगबली की कृपा हमेशा बनी रहती है। साथ ही उसके जीवन से समस्त झंझट और परेशानियां भी समाप्त हो जाती हैं। कहा जाता है कि अगर हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के चमत्कारिक मंत्रों का जाप किया जाए तो व्यक्ति को कामयाबी हासिल होती है।

1. ओम हं हनुमते नम:
हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को कोर्ट से जुड़े मामलों में लाभ मिलता है.इसके प्रभाव से फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर आपको कोर्ट की तरफ से कोई राहत मिल सकता है.

2. ओम नमो भगवते हनुमते नम:
यदि परिवार में हमेशा क्लेश रहता है, तो ऐसे में आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए.मान्यता है कि इस मंत्र के प्रभाव से लोगों के जीवन में सुख एवं शांति आ सकती है.
प्रत्येक मंगलवार को करें हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप

3. मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठम्.
वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥
मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं, वे अपने भक्तों को सुख एवं समृद्धि प्रदान करते हैं.साथ ही अपने भक्तों की मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं और दुखों को दूर करते हैं.
विज्ञापन

4. ओम हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट
कहा जाता है कि हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होता है.साथ ही उनसे उत्पन्न संकटों को दूर करने के लिए इस मंत्र का जाप किया जाता है.

5. ओम नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा.
हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रु परास्त होते हैं.साथ ही रोगों को दूर करने और संकटों से रक्षा के लिए भी इस मंत्र का जाप किया जाता है.

7. ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमंते
टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा
शत्रुओं का नाश करने के लिए इस मंत्र का उच्चारण करें. इससे शत्रुओं का दमन होता है. नियमित रूप से स्नान-ध्यान और हनुमान चालीसा पाठ के बाद इस मंत्र का 11 बार जरूर जप करें.

8. ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय पश्चिमुखाय गरुडानना
मं मं मं मं मं सकल विषहराय स्वाहा..
इस मंत्र का जाप करने से जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आती है. आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों को नियमित रूप से स्नान-ध्यान के बाद कम से कम 11 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे जीवन में आ रही आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती है.

यह भी पढ़े- Krishna Chhati Puja 2022: कृष्ण जी की छठी के दिन करें ये उपाय, सफल हो जाएगा जीवन

Read More
{}{}