trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01275912
Home >>रांची

CM हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, कहा-सरकार छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराएगी अपने खर्चे पर

झारखंड सरकार ने सरकार छात्रों के लिए बड़ा फैसला किया. दरअसल, CM हेमंत सोरेन ने सचिवालय में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्राशासनिक सेवा 2021 में सफल हुए झारखंड के अभ्यर्थियों के अभिनंदन समारोह में हिस्सा लिया था.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 27, 2022, 09:30 AM IST

Ranchi: झारखंड सरकार ने सरकार छात्रों के लिए बड़ा फैसला किया. दरअसल, CM हेमंत सोरेन ने सचिवालय में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्राशासनिक सेवा 2021 में सफल हुए झारखंड के अभ्यर्थियों के अभिनंदन समारोह में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही मुख्यमंत्री सारथी योजना की शुरुआत की जाएगी. 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार ऐसे अभ्यर्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अपने खर्चे पर कराएगी जो इनका खर्च वहन करने में सक्षम नहीं हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां सचिवालय में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्राशासनिक सेवा 2021 में सफल हुए झारखंड के अभ्यर्थियों के अभिनंदन समारोह में यह बात कही.

इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां उच्चतर शिक्षा हेतु विदेशों में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध कराई गई है.

उन्होंने आगे कहा, 'राज्य में जल्द ही मुख्यमंत्री सारथी योजना की शुरुआत की जाएगी.इस योजना का उद्देश्य राज्य के सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थियों को आर्थिक मदद देना है जो संघ लोक सेवा आयोग सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग इत्यादि का खर्च वहन नहीं कर पा रहे हैं.' सोरेन ने कहा, 'ऐसे छात्रों को राज्य सरकार अपने खर्चे से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराएगी.

(इनपुट: भाषा)

 

 

Read More
{}{}