trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01261961
Home >>पटना

इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

भारतीय नौसेना की एसएसआर अग्नीवीर भर्ती परीक्षा के लिए भी आवेदन शुरू हो चुका है. वहीं पंजाब के बिजली विभाग, आईटीबीपी, ओडिशा लोक सेवा आयोग, नवोदय विद्यालय समेत अलग अलग विभागों में बंपर भर्तियां आई हैं. इन सभी भर्तियों में इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते है.

Advertisement
इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 17, 2022, 05:56 PM IST

Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौसेना, नवोदय विद्यालय व आईटीबीपी में कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है. जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय नौसेना की एसएसआर अग्नीवीर भर्ती परीक्षा के लिए भी आवेदन शुरू हो चुका है. वहीं पंजाब के बिजली विभाग, आईटीबीपी, ओडिशा लोक सेवा आयोग, नवोदय विद्यालय समेत अलग अलग विभागों में बंपर भर्तियां आई हैं. इन सभी भर्तियों में इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते है.

आईटीबीपी में बने सब इंस्पेक्टर
आईटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आईटीबीपी में 10वीं पास के लिए सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 37 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 10वीं पास होने के साथ सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

असिस्टेंट एग्रीकल्चर इंजीनियर के लिए यहां करें आवदेन
जानकारी के लिए बता दें कि ओडिशा लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट एग्रीकल्चर इंजीनियर के कुल 102 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर विजिट करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अगस्त 2022 है.

नौसेना में एमआर के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन
नौ सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार भारतीय नौसेना ने एमआर पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. बता दें कि 25 जुलाई से 30 जुलाई के बीच इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकेगा. आवेदन करने के लिए उम्मीवारों को अधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट कर अपना आवेदन कर सकते है.

नवोदय में इस पद पर निकली बंपर भर्ती
जानकारी के लिए बता दें कि नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल और विविध श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1616 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन भर्तियों में टीजीटी के लिए 683, पीजीटी के लिए 397 के अलावा संगीत, कला, पीईटी पुरुष, पीईटी महिला और लाइब्रेरियन के लिए 181 पद और प्रिसिंपल के 12 पद शामिल हैं. बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 जुलाई है.

ये भी पढ़िए- अक्षरा सिंह ने जाहिर की राजनीति में आने की इच्छा, कहा- मौका मिला तो यहां से लडूंगी चुनाव

Read More
{}{}