trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01254962
Home >>पटना

Sarkari Naukri: सरकारी विभागों में निकली 600 इंजीनियर की भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले इंजीनियरों के लिए यूपी में बंपर भर्ती निकली है. इस भर्ती में 600 इंजीनियर के पद पर भर्ती निकली है. ये नौकरी नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की तरफ से की जाएगी. 

Advertisement
Sarkari Naukri: सरकारी विभागों में निकली 600 इंजीनियर की भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 12, 2022, 10:53 PM IST

Career News: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले इंजीनियरों के लिए यूपी में बंपर भर्ती निकली है. इस भर्ती में 600 इंजीनियर के पद पर भर्ती निकली है. ये नौकरी नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की तरफ से की जाएगी. जानकारी के अनुसार सभी भर्ती संविदा के आधार पर होगी. नौकरी पाने वाले लोगों को नियुक्ति पत्र भी इसी माह दे दिया जाएगा. जिन युवाओं को नौकरी दी जाएगी वे जूनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्त किए जाएंगे.

15 दिन में सफल अभ्यार्थियों की होगी नियुक्ति
नमामि गंगे एंव ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि इस भर्ती में कम्प्यूटर आधारित भर्ती की जाएगी. भर्ती प्रक्रिया के साथ 15 दिन में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने का निर्देश दिया है. जूनियर इंजीनियरों को भर्ती के बाद तुरंत विभाग में तैनात करने की तैयारी है.

525 सिविल और 75 इलेक्ट्रिकल पद पर होगी भर्ती
जानकारी के लिए बता दें कि नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में 525 सिविल और 75 इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल के पदों पर जूनियर इंजीनियरों की भर्ती होगी. अभी तक सेवायोजन पोर्टल में पंजीकृत जूनियर इंजीनियर(सिविल) पद के लिए करीब आठ हजार लोगों ने आवेदन किया है. वहीं इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल के लिए 25 सौ से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं.

भर्ती में परीक्षा के बाद होगा इंटरव्यू
संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा. करीब 15 दिन के भीतर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी होगी. कोई किसी के प्रलोभन में न आए और कोई नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर पैसे मांगे उसे न दें और पुलिस को सूचना दें.

ये भी पढ़िए- डीएम नवीन कुमार ने कांवड़ शिविर का किया निरीक्षण, व्यवस्था का लिया जायजा

Read More
{}{}