trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02379136
Home >>पटना

Patna Flood: पटना में सड़क, मकान-दुकान हर जगह पानी-पानी, तेजप्रताप यादव ने शेयर किया वीडियो

Patna Rain: बिहार की राजधानी पटना में लगातार हो रही है पूरा शहर पानी पानी हो गया है. वहीं तेजप्रताप यादव शहर में हानी का एक वीडियो भी शेयर किया है.

Advertisement
पटना में पानी पानी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 11, 2024, 06:10 PM IST

पटना: बिहार में लगातार हो रही बारिश से राजधानी पटना जलमग्न हो गई है. शनिवार की रात महज कुछ घंटे लिए हुई बारिश ने ही पटना के पाटलिपुत्र इलाके को एक बार फिर से जलमग्न कर दिया है. सड़कों पर पानी भर गया है जिसके कारण आवागमन ठप हो गया है. दरअसल, नगर निगम की ओर से ड्रेनेज, सीवरेज की साफ-सफाई ठीक से नहीं कराए जाने के कारण राजधानी फिर जलमग्न होती नजर आ रही है. वहीं सड़कों पर आए पानी से लोग परेशान हैं. लोग इसके लिए नगर निगम और सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

वहीं लगातार हो रहे पानी से पटना में गंगा नदी भी रौद्र रूप में आ गई है. राजधानी में कई स्थानों पर गंगा नदी लाल निशान के पार बह रही है. जिसके चलते राजधानी के पार बिंद टोली के कई घरों में पानी घुस गया है. वहीं गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ने से पानी अब रिवर फ्रंट पर बहने लगा है. बिंद टोली में भी गंगा का पानी घुस चुका है. जेपी गंगा पथ के किनारे सर्विस रोड के आसपास बनी झोपड़ियां पानी से घिर चुकी है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

वहीं राजधानी में लगातार बह रहे बाढ़ का पानी अब नेताओं के घर में भी घुसने लगा है. राजद विधायक और लालू यादव के बड़े तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा 26 स्‍ट्रैंड रोड में मुझे रहने के लिए जो सरकारी आवास दिया गया है उसका हाल देखिए. कुछ ही घंटों की बारिश में स्थिति दयनीय बन चुकी है. विधायक के आवास का ये हाल है तो जनता के हालात कैसे होंगे. आप खुद सोच सकते हैं. वहीं बंटोली के लोगों का कहना है कि यह कोई नई बात नहीं है. हर साल बरसात के मौसम ऐसे ही स्थिति बनी रहती है. कोई देखने वाला नहीं है ना कोई अधिकारी आए हैं और नहीं कोई नेता पहुंच पाए हैं. यही स्थिति रही तो जो बचे हुए घर हैं उसमें भी पानी प्रवेश कर जाएगा.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: कांग्रेस नेताओं ने सीएम हेमंत सोरेन से की मुलाकात, रख दी 11 मांगें

Read More
{}{}