trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01522585
Home >>पटना

Bihar laborers Died in Punjab: अंगीठी जलाकर सोए थे, पंजाब के संगरूर में बिहार के पांच मजदूरों की मौत

Bihar laborers Died in Punjab: कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए कमरे में रखी अंगीठी के धुएं से दम घुटने के कारण संगरूर के सुनाम स्थित चट्ठे ननहेड़ा के शैलर में बिहार के पांच मजदूरों की मौत हो गई. सामने आया है कि रात को कमरे में अंगीठी जलाकर बिहार के छह प्रवासी मजदूर सो गए थे.

Advertisement
Bihar laborers Died in Punjab: अंगीठी जलाकर सोए थे, पंजाब के संगरूर में बिहार के पांच मजदूरों की मौत
Stop
Vikas Porwal|Updated: Jan 10, 2023, 02:04 PM IST

पटनाः Bihar laborers Died in Punjab: बिहार के लिए पंजाब से बुरी और दिल दहलाने वाली खबर आई है. जहां देश के उत्तरी इलाके ठंड से बुरी तरह जूझ रहे हैं, पंजाब में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. गरीब, मजदूर वर्ग के लिए ऐसे में अलाव ही एक सहारा जो ठंड से बचाव करता है, लेकिन वह भी जानलेवा हो रहा है. ऐसा ही एक हादसा पंजाब के संगरूर में सामने आया है, जहां बंद कमरे में अंगीठी जलाकर सोए पांच मजदूर सुबह उठे ही नहीं. बताया जा रहा है कि अंगीठी के धुएं में दम घुटने से इनकी मौत हो गई. मरने वाले सभी मजदूर बिहार के थे. घटना की सूचना मिलने पर सीएम नीतीश ने भी इस पर शोक जताया है.

अंगीठी के धुएं से हुई मौत
जानकारी के मुताबिक, कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए कमरे में रखी अंगीठी के धुएं से दम घुटने के कारण संगरूर के सुनाम स्थित चट्ठे ननहेड़ा के शैलर में बिहार के पांच मजदूरों की मौत हो गई. सामने आया है कि रात को कमरे में अंगीठी जलाकर बिहार के छह प्रवासी मजदूर सो गए थे. इनमें से एक मजदूर अस्पताल में जिंदगी व मौत के बीच जूझ रहा है. मृतकों में करण कुमार सदा, अमंत सदा व राधे सदा सहरसा जिले के गांव बेल डावर जबकि सत्यनारायण सदा व सचिन कुमार बेगूसराय जिले के रहने वाले थे.

शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा
इनके ही साथ रहने वाले रविंदर ने बताया कि उन सभी ने रविवार रात को काम खत्म करके खाना खाया. इसके बाद सभी कमरे में सोने के लिए चले गए. इस दौरान उन्होंने अंगीठी जलाई थी और दरवाजा बंद कर दिया. सुबह करीब सात बजे जब उनका दरवाजा नहीं खुला तो शक हुआ, इसके बाद शैलर मालिक को फोन पर सूचना दी. कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर देखा कि सत्यनारायण सदा, करण सदा, सचिन कुमार, राधे सधा और अमंत कुमार मौत हो चुकी थी. पूरे कमरे में धुआं भरा था. वहीं, शिवरूद्र की सांसें चल रही थीं, जिसे तुरंत सुनाम के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पुलिस चौकी छाजली के प्रभारी मनप्रीत सिंह ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सुनाम में भेज दिया गया है. 

सीएम ने जताया शोक
पांच मजदूरों की दम घुटने से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक जताया है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि पंजाब सरकार से समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार लाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें. उधर, पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद प्रदान करने का भरोसा दिलाया है.

 

Read More
{}{}