trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01804605
Home >>पटना

बाबा के भक्तों पर महिला चोरों का साया, चैन स्नैचिंग करती एक महिला चढ़ी लोगों के हत्थे

सावन के इस पावन महीने में एक तरफ बाबा के भक्त बाबा की पूजा के लिए शिवालयों में भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. वहीं इस भारी भीड़ का फायदा शरारती तत्व भी उठा रहे हैं. वह लोगों से उनके कीमती सामना उड़ाने के लिए भीड़ का हिस्सा बन जा रहे हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 31, 2023, 11:30 PM IST

रोहतास: सावन के इस पावन महीने में एक तरफ बाबा के भक्त बाबा की पूजा के लिए शिवालयों में भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. वहीं इस भारी भीड़ का फायदा शरारती तत्व भी उठा रहे हैं. वह लोगों से उनके कीमती सामना उड़ाने के लिए भीड़ का हिस्सा बन जा रहे हैं. इस पूरे मामले में पुरुष तो पुरुष महिलाओं के भी कारनामे कुछ कम नहीं हैं.  

आज सावन के चौथे सोमवारी को लेकर डेहरी के एनिकट स्थित झारखंडी मंदिर में पूजा करने के दौरान 2 महिलाओं के सोने का चैन स्नैचिंग करते एक महिला को लोगों ने पकड़ लिया. बता दें कि खबर रोहतास जिला के डिहरी से है. जिस महिला को लोगों ने छीना झपटी करते पकड़ा उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया. 

ये भी पढ़ें- न्यूक्लियस मॉल के मालिक कारोबारी विष्णु अग्रवाल गिरफ्तार, ईडी ने 6 घंटे तक की पूछताछ

पकड़ी गई महिला सासाराम की रहने वाली बताई जा रही है. बताया जाता है कि यह घटना सुबह की है. जब की महिला चोरी से इंकार कर रही है. वहीं यहां उपस्थित लोगों का कहना है कि इसके साथ तीन अन्य महिला भी थी. पहले तो एक महिला का सोने का चेन काट लिया. लेकिन, पकड़े जाने पर उस सोने के चैन को गिरा दिया. 

जिसके बाद लोगों ने देखा कि सिद्धनाथ प्रसाद की पुत्र वधू के गले का चैन भी गायब है. इसी बीच आरोप है कि महिला ने सोने के चैन को गायब कर अपने साथी अन्य महिला को दे दिया और अन्य महिलाएं वहां से रफूचक्कर हो गई. जिस पर एक महिला को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. पकड़ी गई महिला चोरी से इंकार कर रही है. महिला का कहना है कि वह अकेले सासाराम से ट्रेन के माध्यम से पूजा करने डिहरी आई हुई हैं. जो कहीं ना कहीं संदेह पैदा करती है, पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

बता दें कि  सोन तट पर झारखंडी महादेव मंदिर अवस्थित है. यहां अति प्राचीन शिवलिंग है, जिनके दर्शन-पूजन से सभी मनोकामना पूर्ण होती है. मान्यता है कि लगभग तीन हजार साल पुराना यह शिवलिंग है. इसे आदिवासी सावक जातियों ने स्थापित किया था. दूर-दूर तक फैली आस्था के कारण यहां सावन सोमवारी को 50 हजार से अधिक लोग जलाभिषेक करते हैं. 

Read More
{}{}