trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01581207
Home >>पटना

Bihar News : नवादा में मैट्रिक की परीक्षा दे रहा था फर्जी परीक्षार्थी, पुलिस ने भेजा जेल

मैट्रिक परीक्षा की आखिरी दिन परीक्षा केंद्र में केंद्र अधीक्षक को यह जानकारी प्राप्त हुआ कि एक युवक दूसरे के बदल बैठकर परीक्षा दे रहा है.

Advertisement
Bihar News : नवादा में मैट्रिक की परीक्षा दे रहा था फर्जी परीक्षार्थी, पुलिस ने भेजा जेल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 21, 2023, 10:30 PM IST

नवादा : बिहार के नवादा में मैट्रिक की परीक्षा केंद्र से पुलिस ने फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है. दरअसल, एक दोस्त अपने दोस्त के बदले परीक्षा केंद्र में बैठक परीक्षा दे रहा था. युवक की पहचा राहुल के रूप में हुई है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि दोस्त के बदले परीक्षा केंद्र में बैठ कर आराम से परीक्षा दे रहे युवक को केंद्रा अधीक्षक के द्वारा पकड़ा गया है. बताते चलें कि जिले के हिसुआ इंटर हाई स्कूल में सेंट्रल हॉल से पकड़े गए युवक की पहचान पकरीबरामा के रहने वाले स्वर्गीय सूरज चौहान का पुत्र राहुल कुमार के रूप में मुन्ना भाई का पहचान किया गया है. गिरफ्तार युवक ने बताया कि अपने ही गांव के एक दोस्त मुन्ना चौहान का पुत्र राजबल्लभ चौहान के बदले मैट्रिक की  परीक्षा दे रहे थे, लेकिन अचानक आखरी दी सेंट्रल हॉल में पकड़े गए.

दोस्त की मदद के लिए परीक्षा दे रहा था युवक
बता दें कि मैट्रिक परीक्षा की आखिरी दिन परीक्षा केंद्र में केंद्र अधीक्षक को यह जानकारी प्राप्त हुआ कि एक युवक दूसरे के बदल बैठकर परीक्षा दे रहा है. जिसके बाद केंद्र अधीक्षक ने युवक की एडमिट कार्ड लेकर जब मिलान किया गया. इसके बाद युवक की पहचान मुन्ना भाई के रूप में किया गया. युवक ने स्वीकार किया कि अपने दोस्त के बदले बैठकर परीक्षा दे रहे था. जिसके बाद युवक पर विधिवत कार्रवाई करते हुए लिखित आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराते हुए पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
थाना प्रभारी मोहन कुमार ने बताया कि केंद्र अधीक्षक के आवेदन पर युवक की गिरफ्तारी की गई है. जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इनपुट- यशवंत सिन्हा

ये भी पढ़िए-  कुशवाहा निकले तो जदयू ने पलटा दांव, CM पद की दावेवारी को लेकर उपेंद्र का फिर नीतीश पर निशाना

Read More
{}{}