trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01898161
Home >>पटना

Meta SNA Plan: Instagram और Facebook यूजर्स हो जाएं सावधान! कंपनी ने जारी किया नया प्लान, अब देने होंगे इतने रुपये

Meta SNA Plan: EU ने मेटा को यूजर्स के साथ उनकी सहमति के बिना एड्स से टारगेट न करने की सलाह दी है और इसे कंपनी को मान्य करना होगा. इससे बचने के लिए मेटा ने यह नया सब्सक्रिप्शन प्लान बनाया है, जिसमें लोगों को एड्स फ्री सब्सक्रिप्शन का विकल्प मिलेगा.

Advertisement
फेसबुक की खबरें (File Photo)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 03, 2023, 12:34 PM IST

Meta SNA Plan: फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने वाले यूजर्स के लिए मेटा (Meta) अब एक नई सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की योजना बना रहा है, जिसके तहत उनके यूरोपियन यूजर्स को हर महीने 1,665 रुपये का भुगतान करना होगा. जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लान को 'Meta SNA plan' कहा जा रहा है और इसमें लोगों को Facebook और Instagram पर Ads नहीं दिखाए जाएंगे. यानि आप इसे एक तरीके से Ads फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान भी कह सकते हैं.

Facebook और Instagram के यूजर्स को बता दें कि कंपनी ने यह प्लान EU के लिए तैयार किया है और इसमें यूरोपीय संघ के गोपनीयता नियामकों के साथ-साथ डिजिटल प्रतिस्पर्धा नियामकों को भी शामिल किया गया है. इस सब्सक्रिप्शन की कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं, जैसे कि डेस्कटॉप पर 10.46 डॉलर और मोबाइल डिवाइसेस के लिए 13 यूरो प्रति माह तक हो सकती हैं. इसके पीछे का कारण है कि मेटा को इन-ऐप भुगतान पर ऐप्पल और Google के ऐप स्टोर द्वारा लिए जाने वाले कमीशन को इसमें शामिल करना होगा.

साथ ही बता दें कि वैसे तो कंपनी ने यह योजना शुरू करने का कारण यूरोपीय संघ के नियमों का पालन करने के लिए बताया है. EU ने मेटा को यूजर्स के साथ उनकी सहमति के बिना एड्स से टारगेट न करने की सलाह दी है और इसे कंपनी को मान्य करना होगा. इससे बचने के लिए मेटा ने यह नया सब्सक्रिप्शन प्लान बनाया है, जिसमें लोगों को एड्स फ्री सब्सक्रिप्शन का विकल्प मिलेगा. अब यह देखना है कि यह प्लान आयरलैंड और ब्रुसेल्स में डिजिटल प्रतिस्पर्धा और गोपनीयता नियामकों के नियमों के अनुरूप होगा या नहीं.

ये भी पढ़ें: जातीय जनगणना कराकर फंस गए CM नीतीश कुमार? मांझी की पार्टी ने कर दी बड़ी डिमांड

Facebook और Instagram के यूजर्स को बता दें कि इस प्लान का मुख्य उद्देश्य यूरोपियन यूजर्स को एक विकल्प प्रदान करना है, जिसमें वे फेसबुक और इंस्टाग्राम को एड्स के साथ या बिना एड्स के चुन सकें. इससे उन्हें अपने प्राइवेसी को बचाने का विकल्प मिलेगा और कंपनी भी यूरोपीय नियमों का पालन कर सकेगी.

Read More
{}{}