Home >>पटना

NEET से जुड़े कागजात और फाइल लेकर EOU ADG पटना से गए दिल्ली-सूत्र

Neet Paper Leak Case: सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, NEET से जुड़े कागजात और फाइल लेकर EOU ADG पटना से दिल्ली गए हैं. EOU के ADG सुप्रीम कोर्ट में जांच रिपोर्ट सौंपने दिल्ली रवाना हुए हैं. वहीं, दूसरी तरफ नीट पेपर लीक मामले में 7 आरोपियों की रिमांड आज खत्म हो रही है. 

Advertisement
नीट पेपर लीक मामला
Stop
Shailendra |Updated: Jul 04, 2024, 11:52 AM IST

Neet Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले की जांच कर ही टीम अब दिल्ली रवाना हो गई है. सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, NEET से जुड़े कागजात और फाइल लेकर EOU ADG पटना से दिल्ली गए हैं. EOU के ADG सुप्रीम कोर्ट में जांच रिपोर्ट सौंपने दिल्ली रवाना हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले में सुनवाई होनी है. इसलिए NEET से जुड़े जांच के दस्तावेजों, अबतक की कार्रवाई, पेपर लीक के सबूत सुप्रीम कोर्ट को सौंपेंगे.

दूसरी, तरफ नीट पेपर लीक मामले में 7 आरोपियों की रिमांड आज खत्म हो रही है. सातों आरोपियों की मेडिकल जांच के बाद सीधे सीबीआई (CBI) कोर्ट ले गई. नीट पेपर लीक मामले में 7 आरोपियों को सीबीआई ने रिमांड पर लिया था.  

इन आरोपियों का रिमांड आज हो रहा है खत्म

सीबीआई ने जिन आरोपियों को रिमांड पर लिया गया था, उनमे चिंटू, मुकेश, मनीष प्रकाश, आशुतोष, ओएशिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: नीट पेपर लीक का मुख्य साजिशकर्ता अमन सिंह गिरफ्तार, CBI के विशेष कोर्ट में होगा पेश

अमन सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

बता दें कि इसी मामले में सीबीआई ने झारखंड के धनबाद से अमन सिंह को गिरफ्तार किया है. सीबीआई की टीम ने 3 जुलाई (बुधवार रात) को अमन सिंह को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि अमन सिंह इस पेपर लीक के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है और रॉकी का करीबी है. गिरफ्तारी के बाद अमन सिंह को रांची स्थित सीबीआई के विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा. सूत्र बता रहे हैं कि पूछताछ के लिए पटना के सीबीआई कार्यालय में रिमांड पर लाया जाएगा. 

{}{}