trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01549298
Home >>पटना

शराबबंदी वाले राज्य में जॉब छोड़ शराब बेच रहा था इंजीनियर, पुलिस ने दबोचा, अब सरगना की हो रही तलाश

बिहार में साल 2016 से ही पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसके बाद भी अवैध शऱाब का धंधा और जहरीली शराब से लोगों के बीमार होने और उनकी मौत की खबरें आम हैं. बिहार में शराबबंदी के बाद से ही शराब की तस्करी राज्य में धड़ल्ले से होती रही है, पुलिस भी इस मामले में चाक-चौबंद है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 29, 2023, 07:20 PM IST

पटना : बिहार में साल 2016 से ही पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसके बाद भी अवैध शऱाब का धंधा और जहरीली शराब से लोगों के बीमार होने और उनकी मौत की खबरें आम हैं. बिहार में शराबबंदी के बाद से ही शराब की तस्करी राज्य में धड़ल्ले से होती रही है, पुलिस भी इस मामले में चाक-चौबंद है. ऐसे में बड़ी संख्या में  शराब तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़ते रहे हैं, लेकिन इस बार एक ऐसा शख्स शराब बेचता पटना में पुलिस के हत्थे चढ़ा है जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. 

शराबबंदी के बाद से ही अवैध शराब के कारोबार में लोगों को खूब मुनाफा नजर आया तो लोग इसकी तस्करी पर उतर आए. जहां मौका लगा शराब तस्कर औने-पौने भाव में शराब बेच रहे हैं. इस सब के बीच अब इस तस्करी के दलदल में पढ़े लिखे लोग भी पड़ रहे हैं. दरअसल इस बार पटना में शराब बेचता जो लड़का पकड़ में आया है वह सिविल इंजीनियर है और एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था. यहां से नौकरी छोड़ वह शराब के अवैध धंधे में उतरा.  

कम समय में मोटी कमाई की मंशा ने इस इंजीनियर को शराब तस्कर बना दिया. वह एक साल से लगातार पुलिस को चकमा देकर यूपी से ब्रांडेड शराब की बोतल लाकर पटना में बेचता था. इन ब्रांडेड विदेशी शराब की खेप वह लग्जरी गाड़ियों से लाता था. इसके बाद इसे बिक्री करवाता था. अब एक साल के बाद यह इंजीनियर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. बता दें कि पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी में अमित, चंदन और पुष्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए. ये पटना, बक्सर और बेगूसराय के रहनेवाले हैं. इनके पास से लग्जरी कार और शराब की होम डिलीवरी करने के लिए इस्तेमाल होनेवाली बाइक भी बरामद की है. इसके साथ ही 272 लीटर से ज्यादा विदेशी शराब भी यहां से बरामद हुई है. 

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी की मानें तो पटना के बुद्धा कॉलोनी का रहनेवाला अमित अगरतला NIT से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है. वहीं चंदन BBA की पढ़ाई कर चुका है, जबकि पुष्कर भी ग्रेजुएट है.अब पुलिस इस पूरे मामले में सरगना की तलाश में जुट गई है और छापेमारी की जा रही है. इस पूरे गिरोह का मुख्य सरगना राकेश तिवारी उर्फ बाबा है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है. इस नेटवर्क से जुड़े लोगों की भी पहचान होने के साथ उनके नाम भी सामने आ गए हैं. 

ये भी पढ़ें- राजद नेता बोले, अभी लंगड़ी सरकार है, हमारी पार्टी की सरकार बनी तो करेंगे ये काम

Read More
{}{}