trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01647391
Home >>पटना

RJD प्रमुख की बढ़ी मुश्किलें, ED ने मांगा लालू परिवार और उनके करीबी भोला की संपत्ति का ब्‍योरा

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. RJD प्रमुख और उनके परिवार के 7 सदस्य, करीबी भोला यादव और 4 कंपनियों की कुल संपतियों का ब्यौरा ED ने मांगा है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 11, 2023, 07:03 AM IST

Patna: RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. RJD प्रमुख और उनके परिवार के 7 सदस्य, करीबी भोला यादव और 4 कंपनियों की कुल संपतियों का ब्यौरा ED ने मांगा है. ED के लेटर पर मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग सक्रिय हो गया. 

विभाग ने राज्य केसभी जिला अवर निबंधक एवं अवर निबंधकों को लालू परिवार की संपत्ति का ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. इसको लेकर सहायक निबंधन महानिरीक्षक ने सभी जिलों आशय पत्र भेज दिया है. प्रवर्तन निदेशालय, आंचलिक कार्यालय, दिल्ली के सहायक निदेशक अंकुर तिवारी ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के महानिरीक्षक को लेटर भेजा है. 

 

इन चार कंपनियों की संप‍त्ति की मांगी गई है रिपोर्ट 

ED ने जिन 4 कंपनियों की संपत्ति की रिपोर्ट मांगी है, उनमे से फेयरग्लो होल्डि‍ंग्स कंपनी के दो पैन नंबर जारी हो गए हैं. ED ने 7 सेल डीड के बारें में भी जानकारी मांगी हिया. इसमें से तीन राबड़ी देवी के नाम पर हैं. इसके अलावा 1 मीसा भारती, 2 हेमा और 1 एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है. ED ने चार कंपनियों एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड, एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, लारा डिस्ट्रीब्यूटर्स प्राइवेट लिमिटेड और फेयरग्लो होल्डि‍ंग्स प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति का ब्योरा मांगा है. 

मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत हो रही है जांच

इस लेटर में लिखा है कि ED नौकरी के लिए जमीन' घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही है. इस जांच में कुछ कुछ अचल संपति के बारें में जानकारी सामने आई है. ऐसे में इन संपत्तियों के बेचे जाने, ट्रांसफर करने, लीज पर देने के बारें में जानकारी मांगी गई है. ED ने लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी, तेजस्वी प्रसाद यादव, तेज प्रताप यादव, मीसा भारती, हेमा यादव, रागिनी यादव, चंदा यादव और लालू परिवार के करीबी भोला यादव की संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी मांगी है.

Read More
{}{}