trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01603221
Home >>पटना

Dream Meaning: इन 4 सपनों को न करें नजरअंदाज, बदल सकता है वक्त, खुल सकती है बंद किस्मत

Dream Meaning In Hindi: शिवलिंग का दूध से अभिषेक होते देखनाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि हम सपने में शिवलिंग पर दूध से अभिषेक होते हुए देखते है तो ये काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर ईश्वर की कृपा है. 

Advertisement
Dream Meaning: इन 4 सपनों को न करें नजरअंदाज, बदल सकता है वक्त, खुल सकती है बंद किस्मत
Stop
Kajol Gupta |Updated: Mar 13, 2023, 02:09 PM IST

पटनाः Dream Meaning In Hindi: सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. इसे कोई रोक नहीं सका है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और गहरा नाता होता है. हम सपने में जो भी कुछ देखते है उन सपनों में से कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ होते हैं. वहीं सपने में कुछ चीजों को देखना बेहद खास माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि कुछ चीजों को सपने में आने से हमारी किस्मत बदल सकती है और जीवन में खुशहाली आ सकती है. तो चलिए आज के लेख में जानते है कि सपने हमसे क्या कहना चाहते हैं.

शिवलिंग का दूध से अभिषेक होते देखनाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि हम सपने में शिवलिंग पर दूध से अभिषेक होते हुए देखते है तो ये काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर ईश्वर की कृपा है. भविष्य में आपके धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और आपका भाग्योदय भी होता है.

इलैक्ट्रोनिक सामान टूटते हुए देखनाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में इलैक्ट्रोनिक सामान को टूटते हुए देखते है तो ये शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि जल्दी ही आपका बुरा समय समाप्त होने वाला है और आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं. जल्द ही आपकी किस्मत चमकने वाली है और धन प्राप्ति के योग बनने वाले हैं.

सपने में चींटियों का दिखनाः स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में सुबह 5 बजे चींटियों का दिखना बेहद शुभ माना जाता है. सपने में चींटियों को देखने का अर्थ है कि आपको जल्द ही कहीं से रुका हुआ पैसा मिलने वाला है. 

सपने में खून-खराबा देखनाः स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में अगर आपने किसी भी प्रकार का खून-खराबा देखा है तो यह बहुत अच्छा और शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने अर्थ है कि जल्द ही आपकी धन संपत्ति में इजाफा होने वाला है और काफी समय से अटके हुए कार्य में गति आने वाली है. 

यह भी पढ़ें- Dream Meaning: सपने में दिखाई दें चांद तो समझ लें मिलने वाला है अपार धन, हो जाएंगे मालामाल

Read More
{}{}