trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01601634
Home >>पटना

Dream Meaning: सपने में दिखाई दें चांद तो समझ लें मिलने वाला है अपार धन, हो जाएंगे मालामाल

Dream Meaning In Hindi: सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. इसे कोई रोक नहीं सका है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और गहरा नाता होता है. हम सपने में जो भी कुछ देखते है उन सपनों में से कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ होते हैं. 

Advertisement
Dream Meaning: सपने में दिखाई दें चांद तो समझ लें मिलने वाला है अपार धन, हो जाएंगे मालामाल
Stop
Kajol Gupta |Updated: Mar 09, 2023, 09:18 AM IST

पटनाः Dream Meaning In Hindi: सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. इसे कोई रोक नहीं सका है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा संबंध और गहरा नाता होता है. हम सपने में जो भी कुछ देखते है उन सपनों में से कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ होते हैं. वहीं सपने में कुछ चीजों को देखना बेहद खास माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि कुछ चीजों को सपने में आने से हमारी किस्मत बदल सकती है और जीवन में खुशहाली आ सकती है. तो चलिए आज के लेख में जानते है कि सपने हमसे क्या कहना चाहते हैं.

सपने में दिखे आधा चांदः स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में आधा चांद देखते है तो ये शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपकी करियर को लेकर परेशानियां खत्म होने वाली है. वहीं जो लोग बेरोजगार हैं उनको रोजगार मिल सकता है. यह सपना कारोबार के सिलसिले में यात्राएं करने का भी संकेत देता है

सपने में दिखे पूर्णिमा का चांदः स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में पूर्णिमा का चांद देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि सल जीवन में आपकी कई सारी ख्वाहिशें पूरी हो सकती हैं. आपको आपके काम में सफलता मिल सकती है जिसके लिए आप दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं. पूर्णिमा का चंद्रमा विदेश यात्राओं का संकेत भी देता है, सपने में पूर्ण चांद देखने के बाद आप असल जीवन में विदेश यात्राएं कर सकते हैं. 

सपने में बादलों के बीच चंद्रमा देखनाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में बादलों के बीच चंद्रमा देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपकी दबी ख्वाहिशें पूरी होने वाली है. आपके जीवन में अच्छे बदलाव आने की संभावना है और आपको सफलता मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- Dream Meaning: इन 4 सपनो का दिखना है खतरे की घंटी, आर्थिक तंगी और सेहत पर पड़ता है बुरा असर

Read More
{}{}