trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01343286
Home >>पटना

Dream Interpretation: सपने में दिख रही है छिपकली, समझ जाएं इन बातों का है संकेत

Dream Interpretation: अक्सर आपने सपने में छिपकली को देखा होगा, लेकिन इसका दिखना अच्छा संकेत दे रहा है या बुरा, इसका आप अंदाजा नहीं लगा पाते है. बता दें कि सपने में छिपकली का दिखना अच्छा संकेत देती है.

Advertisement
Dream Interpretation: सपने में दिख रही है छिपकली, समझ जाएं इन बातों का है संकेत
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 09, 2022, 10:02 AM IST

पटना: Dream Interpretation: हम सभी सोते समय कभी न कभी सपने जरूर देखते हैं जो कि एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमारी जिंदगी से मेल खाते हैं. हमें अच्छे बुरे संकेत देते है. सपने में हमें वास्तविकता का आभास कराते है. बहुत से सपने होते हैं जो हमें नींद खुलने के बाद याद नहीं रहते और कुछ याद रह जाते हैं. अक्सर आपने सपने में छिपकली को देखा होगा, लेकिन इसका दिखना अच्छा संकेत दे रहा है या बुरा, इसका आप अंदाजा नहीं लगा पाते है. सपने में छिपकली का दिखना हमें अच्छा संकेत देती है. तो चलिए यहां हम आपको बताते हैं कि सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब होता है.

सपने में छिपकली देखना धन लाभ का संकेत
शास्त्रों के मुताबिक सपने में छिपकली देखना एक अच्छा सपना माना गया है जो आपके भविष्य के लिए शुभ संकेत देता है. सपने में छिपकली का दिखना काफी शुभ होता है. सपने में छिपकली देखना धन लाभ का संकेत देता है. ये धन लाभ अप्रत्याशित है और अचानक लाभ प्राप्त होता है. छिपकली का दिखना घर में शांति का भी प्रतीक होता है.

दीवार पर दिखी छिपकली
सपने सोते समय दीवार पर चलती हुई या फिर चिपकी हुई छिपकली नजर आती है तो समझ जाइए कि आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत होती है.

सपने में डर कर भाग रही छिपकली  
अगर छिपकली सपने में आपसे डरकर भाग रही है तो यह एक बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपको जॉब में तरक्की मिलने वाली है या फिर आपका व्यापार सफलता की ओर बढ़ने वाला है. 

छिपकली पकड़ना अच्छा संकेत  
अगर आप सपने में छिपकली पकड़ रहे हैं तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आप किसी बात से काफी ज्यादा डरे हुए हैं, लेकिन आप इस डर पर काबू पा सकते हैं.

यह भी पढ़े- Dream Interpretation: इन सपनों को भूलकर भी किसी से न करें शेयर, शुभ परिणामों में हो सकता है बदलाव

Read More
{}{}