trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01981000
Home >>पटना

Vastu Tips: घर की इस दिशा में भूलकर भी न बनाएं ये 3 चीजें, आपका मुश्किलों से घिरा रहेगा जीवन

Vastu Tips: मेहमानों के कमरे को भी इस दिशा में नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि राहु और केतु की दिशा होने से वहां रहने वाले की आचानक बदलती आदतों में परिवर्तन हो सकता है. इसके अलावा इस दिशा में भूमिगत पानी की टंकी नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि इससे वास्तु दोष बढ़ सकता है.

Advertisement
Vastu Tips: घर की इस दिशा में भूलकर भी न बनाएं ये 3 चीजें, आपका मुश्किलों से घिरा रहेगा जीवन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 27, 2023, 03:53 PM IST

Vastu Tips For South West Direction: वास्तु शास्त्र में घर के प्रत्येक हिस्से और दिशा को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. जिससे घर में रहने वालों पर सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है. दक्षिण-पश्चिम दिशा के साथ जुड़े कुछ नियमों के अनुसार इस दिशा में कुछ चीजें बनवाना अच्छा नहीं होता है.

इस दिशा में मंदिर या पूजा घर बनाना नहीं चाहिए क्योंकि इससे वहां की पूजा का असर नकारात्मक हो सकता है, जिससे व्यक्ति को चिन्हित फल नहीं मिलता है. बच्चों के स्टडी रूम को भी इस दिशा में नहीं बनाना चाहिए क्योंकि यह उनके मन को एकाग्र नहीं रख सकता है और पढ़ाई में कठिनाई पैदा हो सकती है.  साथ ही मेहमानों के कमरे को भी इस दिशा में नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि राहु और केतु की दिशा होने से वहां रहने वाले की आचानक बदलती आदतों में परिवर्तन हो सकता है. इसके अलावा इस दिशा में भूमिगत पानी की टंकी नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि इससे वास्तु दोष बढ़ सकता है. ऊपर की ओर टंकी बनाने से सकारात्मक ऊर्जा संतुलित रह सकती है.

वास्तु के अनुसार इस दिशा में शौचालय नहीं बनवाना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है और लोग बीमार रह सकते हैं. इन निर्देशों का पालन करने से हम अपने घर की ऊर्जा को सकारात्मक बना सकते हैं, लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यह सभी सुझाव वास्तु शास्त्र पर आधारित हैं और एक विशेषज्ञ से सहायता लेना हमेशा अच्छा होता है. इससे हम अपने घर को एक पॉजिटिव और हेल्दी आवास स्थल में बदल सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  Samrat Chaudhary ने अपराध मुक्त बिहार का बताया फार्मूला, कहा- बदमाशों का हो जाएगा पिंडदान

 

Read More
{}{}