trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01397311
Home >>पटना

Diwali sindoor Upay: एक चुटकी सिंदूर से करें दिवाली के दिन ये उपाय, दूर से भागेगा दुर्भाग्य

Diwali Ke Upay: दिवाली के दिन सिंदूर और सरसों के तेल का एक उपाय करके घर के कई वास्‍तु दोष दूर कर सकते हैं. साथ ही आने वाली मुसाबतों से बचाव कर सकते हैं. इसके अलावा यह उपाय करने से मां लक्ष्‍मी और न्याय के देवता शनि देव की वक्र दृष्टि से भी छुटकारा मिलता है.

Advertisement
Diwali sindoor Upay: एक चुटकी सिंदूर से करें दिवाली के दिन ये उपाय, दूर से भागेगा दुर्भाग्य
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 16, 2022, 01:43 PM IST

पटना: Diwali Ke Upay: दीपावली का त्योहार अब बस हफ्ते भर की दूरी पर है. कार्तिक मास की अमावस्या को मनाए जाने वाले इस त्योहार के लिए लोगों की जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं. इस बार दीवाली 24 अक्टूबर 2022 को है. इस दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी के साथ भगवान गणेश और मां सरस्‍वती की पूजा की जाती है. दिवाली के दिन को धर्म-शास्‍त्र से लेकर ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र आदि में बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. इस दिन लक्ष्मी-गणेश पूजा तो की ही जाती है. इसके अलावा भी इस दिन किए गए उपाय बहुत प्रभावी नतीजे देते हैं. दिवाली के दिन उपाय करके पूरे साल सुख-समृद्धि, सेहत पा सकते हैं, साथ ही अपने परिवार की तमाम परेशानियों से रक्षा भी कर सकते हैं. 

बुरी नजर से बचाएगा सिंदूर-सरसों का उपाय 
दिवाली के दिन सिंदूर और सरसों के तेल का एक उपाय करके घर के कई वास्‍तु दोष दूर कर सकते हैं. साथ ही आने वाली मुसाबतों से बचाव कर सकते हैं. इसके अलावा यह उपाय करने से मां लक्ष्‍मी और न्याय के देवता शनि देव की वक्र दृष्टि से भी छुटकारा मिलता है. इसके लिए दिवाली के दिन सरसों के तेल और सिंदूर को मिलाकर घर के मुख्य द्वार पर तिलक लगाएं. इससे स्‍वास्तिक या ऊं की आकृति बनाएं. ऐसा करना घर को बुरी नजर से बचाता है. साथ ही घर में सौभाग्‍य लाता है.  

संकटों से मिलती है मुक्ति
सिंदूर और सरसों के तेल का यह एक उपाय घर के सदस्‍यों को तरक्‍की दिलाता है. वहीं शनि के बुरे असर से बचाते हैं. खासकर जिन जातकों पर शनि की ढैय्या या साढ़े साती चल रही हो, उन्‍हें यह उपाय जरूर कर लेना चाहिए. शनि की महादशा के दौरान जातकों को करियर, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन, सेहत संबंधी कई परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. यह उपाय उनके इन संकटों को कम करेगा. शनि की महादशा झेल रहे जातक इस दिन हनुमान मंदिर में भी सरसों के तेल का दीपक लगाएं तो उन्‍हें बहुत राहत मिलेगी. शनि के बुरे असर को कम करने में हनुमान जी की आराधना बहुत असर दिखाती है. 

यह भी पढ़िएः Jhulsa in Tamato: बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, टमाटर की फसलों में लगा झुलसा रोग

Read More
{}{}